रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोदिल्ली पुलिस की फेवरेट बनी E-Pod Bike में क्या है खास, आखिर...

दिल्ली पुलिस की फेवरेट बनी E-Pod Bike में क्या है खास, आखिर क्यों हो रही वायरल?

Date:

Related stories

E-Pod Bike: जल्द ही भारत में G20 शिखर सम्मेलन शुरू होने वाला है। इसकी तैयारियां काफी तेजी से शुरू हो गई हैं। G20 शिखर सम्मेलन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस सुरक्षा के इंतजाम करने के बंदोबस्त में लगी हुई है। सुरक्षा के इंतजाम और विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली पुलिस के बेड़े में खास तरह के इलेक्ट्रिक बाइक शामिल किए गए हैं। बता दें कि इन इलेक्ट्रिक बाइकों को E-Pod Bike कहा जाता है। दिल्ली पुलिस के जवान इन इलेक्ट्रिक बाइकों का गश्त लगाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

क्या होगा फायदा

बता दें कि यह E-Pod Bike भी इलेक्ट्रिक बाइक की तरह ही बिजली से दौड़ती हैं। इस बाइक का लुक बिल्कुल अलग है। यह बिल्कुल पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाती। इसका इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। इस बाइक को लेकर संकरी गलियों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी आसानी से लेकर जाया जा सकता है।इसी बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस भी ये इलेक्ट्रिक बाइक इस्तेमाल कर रही है। इसकी मदद से दिल्ली पुलिस संकरी गलियों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी आसानी से जा सकती है।

कम समय में कवर होगा ज्यादा एरिया

अब इस इलेक्ट्रिक E-Pod Bike की मदद से दिल्ली पुलिस कम समय में ज्यादा एरिया कवर कर सकती है क्योंकि पहले के समय में संकरी गलियों के सामने गाड़ी खड़ी करके पैदल जाना होता था। इस कारण कई बार पुलिस को पहुंचने में देरी हो जाती थी। सबसे अलग बात यह है कि इस बाइक को बैठकर नहीं बल्कि खड़े होकर चलाना होता है।

क्या हैं खूबियां

इन E-Pod Bikes को दिल्ली की एक प्राइवेट फर्म कॉस्मिक हीलर्स प्राइवेट लिमिटेड ने बनाया है। इसमें कई खूबियां हैं। इस E-Pod Bike को एक बार चार्ज करने पर छह घंटों तक आसानी से चलाया जा सकता है। इसे चार्ज होने में तीन घंटे का समय लगता है और इसकी टॉप स्पीड लगभग 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Latest stories