Home देश & राज्य PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज...

PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज हुए जामा मस्जिद के शाही इमाम; किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने एक बयान जारी कर कहा है कि पीएम मोदी डिप्लोमेटिक दबाव व अन्य फैक्टर्स का इस्तेमाल कर इजरायल-हमास के बीच जारी जंग को खत्म करा सकते हैं।

0
Israel-Hamas War
Israel-Hamas War

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच चल रहा जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ जंग के तीन महीने पूरे होने को हैं। इस दौरान हजारों इजरायली के साथ फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं। हालाकि इजरायल-हमास वार के बीच कई देशों ने मध्यस्तता करने की कोशिश की लेकिन वो असफल नजर आए। इस प्रकरण में अब युद्ध पर विराम लगवाने के लिए पीएम मोदी के नाम का जिक्र सामने आया है। दरअसल दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने इयरायल-फिलिस्तीन हिंसा के दौरान मुस्लिम देशों से नाराजगी प्रकट करते हुए अहम बात कही है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम मुल्क इस हिंसा में अपनी जिम्मेदारियों पर खरा नहीं उतरे हैं और ऐसे में अब पीएम मोदी ही इजयारल पर डिप्लोमेट दबाव व अन्य फैक्टर्स के साथ जंग पर विराम लगाने में मदद कर सकते हैं।

Israel-Hamas वार को लेकर शाही इमाम का बड़ा दावा

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी की ओर से इजरायल-फिलिस्तीन हिंसा को लेकर बड़ा दावा किया गया है। उन्होंने बीते दिन एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि मुस्लिम देश इजरायल-फिलिस्तीन के बीच चल रही हिंसा के दौरान अपनी जिम्मेदारियों पर खरा नहीं उतरे हैं। ऐसे में अब पीएम मोदी ही डिप्लोमेटिक दबाव व अन्य फैक्टर्स की मदद से इजरायल-हमास (Israel-Hamas War) के बीच जारी जंग को खत्म करा सकते हैं। अहमद बुखारी के इस बयान को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

7 अक्टूबर को हुआ था हमला

7 अक्टूबर (2023) की सुबह इजरायल के लिए बेहद भयावह रही थी। इसी दिन हमास के आतंकियों द्वारा इजरायल के एक प्रांत में रॉकेट दागने के साथ बमबारी की गई थी। इस हमले की चपेट में आने से हजारों इजरायली नागरिकों की मौत हुई थी और साथ ही कईयों को हमास द्वारा बंधक भी बनाया गया था जिनको मुक्त कराने के लिए इजरायली सेना आज भी लड़ रही है। इजरायल की ओर से पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि इजरायल तब तक युद्धभूमि से पीछे नहीं हटेगा जब तक हमास का खात्मा नहीं हो जाता। वहीं इजरायली सेना भी लगातार अपने नागरिकों को छुड़ाने के साथ हमास के आतंकियों को निशाना बनाने का काम कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version