शनिवार, मई 25, 2024
होमख़ास खबरेंJ&K News: गुलमर्ग में आए बर्फीले तूफान से मची अफरातफरी, कई विदेशी...

J&K News: गुलमर्ग में आए बर्फीले तूफान से मची अफरातफरी, कई विदेशी सैलानी के फंसे होने की आशंका; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

जम्मू के पुंछ जिले में इंटरनेट सेवा सस्पेंड, सेना की कार्रवाई में ढ़ेर हुआ आतंकी; जानें सर्च ऑपरेशन से जुड़े ताजा अपडेट

J&K Poonch Terror Attack: गुरुवार के जम्मू के पुंछ जिले के राजौरी इलाके में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के एक वाहन को निशाना बनाया था। इसकी चपेट में आने से भारतीय सेना के 5 जांबाज जवान शहीद हो गए तो वहीं 2 के गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं।

J&K के पुंछ जिले में आतंकी हमले से सनसनी, शहीद जवानों की संख्या में इजाफा; जानें सर्च ऑपरेशन से जुड़े ताजा अपडेट

Jammu Kashmir Terrorist Attack: भारत के प्रमुख सैन्य केन्द्रों में से एक जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से सनसनीखेज खबर सामने आई है। दरअसल बीते दिन यानी गुरुवार को पुंछ जिले के राजौरी इलाके में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाया।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

J&K News: जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीले तूफान से अफरातफरी मच गई है। बता दें कि इस बर्फीले तूफान में कई लोगों की फंसे होने की आशंका है। वहीं खबर के मुताबिक कई विदेशी सैलानी के भी फंसे होने की आंशका है। गौरतलब है कि सेना के जवान और जम्मू कश्मीर प्रशासन की एक गश्ती टीम बचाव के साथ साथ खोज अभियान चला रही है। (J&K News) गुलमर्ग, जहां जनवरी के पहले कुछ हफ्तों में सूखा पड़ा था, फरवरी की शुरुआत से भारी बर्फबारी देखी गई है।

J&K News: एक विदेशी नागरिक की मौत

खबरो के मुताबिक भंयकर बर्फीले तूफान में एक विदेशी नागरिक की बर्फ में दबकर मौत हो गई है। वहीं 1 विदेशी पर्यटक लापता है। बता दें कि खोज एवं बचाव कार्यों के लिए हेलीकॉप्टरों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि आज गुलमर्ग के ऊपरी हिस्से में कोंगदूरी ढलान के पास भारी हिमस्खलन हुआ। उन्होंने आगे कहा कि विदेशी लोग स्थानीय लोगों के बिना स्की ढलानों पर गए थे। खोज एवं बचाव कार्यों के लिए हेलीकॉप्टरों को तैनात किया गया है। इसके अलावा 5 अन्य पर्यटकों को बचा लिया गया है। उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

J&K News
Avalanche

J&K News: इस महीने की शुरूआत में आया था हिमस्खलन

इस महीने की शुरुआत में, श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर सोनमर्ग क्षेत्र में भारी हिमस्खलन हुआ था। अधिकारियों ने कहा कि हिमस्खलन सोनमर्ग में ज़ोजिला सुरंग निर्माण के लिए कार्यशाला के पास हुआ। (J&K News) हालांकि, घटना में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। अधिकारियों ने फरवरी के पहले सप्ताह में भारी बर्फबारी के बाद कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। आपको बताते चले कि मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने पहाड़ी इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

Latest stories