मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यKashmir News: कश्मीर के लाल चौक पर पहली बार हुआ नए साल...

Kashmir News: कश्मीर के लाल चौक पर पहली बार हुआ नए साल का जश्न, म्यूजिक प्रोग्राम में जमकर झूमे लोग

Date:

Related stories

Anantnag Encounter: शहीद मेजर आशीष के पैतृक निवास जा रहा उनका पार्थिव शरीर, अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

Anantnag Encounter: कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में देश के वीर सैनिकों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। इस क्रम में वीर सैनिकों का पार्थिव शरीर उनके पैतृक निवास पर ले जाया जा रहा है।

Kashmir News: नए साल का स्वागत पूरे देश ने किया। पूरे देश में जश्न का माहौल रहा। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा इस बार जम्मू कश्मीर की हो रही है। दरअसल पहली बार श्रीनगर के लाल चौक पर नए साल का जश्न मनाया गया। पहली बार लोग इतनी संख्या में नए साल का जश्न मनाने के लिए लाल चौक पर यानि 31 दिसंबर की रात को भारी संख्या में लोग जुटे थे।

पहली बार हुआ लाल चौक पर जश्न

पहली बार श्रीनगर के लाल चौक पर नए साल का जश्न मनाया गया। श्रीनगर के क्लॉक टॉवर पर आयोजित समारोह को देखकर घाटी के लोग भी हैरान थे। कश्मीर शांतिपूर्ण होना चाहिए और वे चाहते हैं कि, यह शांतिपूर्ण हो लेकिन यह घाटी के लोगों पर भी निर्भर करता है कि, वे इसे कैसे लेते हैं इस घटना को कैसे लेते हैं। श्रीनगर नगर निगम आयुक्त और श्रीनगर स्मार्ट सिटी के सीईओ लेफ्टिनेंट अतहर आमिर खान ने इस अवसर को कुछ ऐसा बताया जिसे शहर ने पहले कभी नहीं देखा था, यह अभी श्रीनगर चौराहा लाल चौक है। वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि कुछ साल पहले जम्मू कश्मीर के रोड पर नए साल मनाने का कोई सोच भी नही सकता था। लेकिन अब माहौल बिल्कुल अलग ही दिख रहा है।

जम्मू कश्मीर में इन इलाकों में भी मना नए साल का जश्न

इससे पहले, नए साल की पूर्व संध्या पर, लोगों को श्रीनगर के लाल चौक पर नाचते और गाते देखा गया। लाल चौक पर लोगों ने खूब जश्न मनाया । जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग शहर में भी लेजर शो और नृत्य प्रदर्शन के बीच नए साल की पूर्व संध्या का जश्न मनाया गया। इस बीच, देशभर के अन्य शहरों में भी भव्य जश्न और खुशी के साथ नए साल का स्वागत किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories