रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यJharkhand PMLA Case: IAS पूजा सिंघल के 2 करीबियों के 14 ठिकानों...

Jharkhand PMLA Case: IAS पूजा सिंघल के 2 करीबियों के 14 ठिकानों पर ED रेड, 3 करोड़ की नगदी जब्त

Date:

Related stories

Jharkhand PMLA Case: झारखंड मनरेगा घोटाला मामले में शुक्रवार को ईडी ने एक बार फिर छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है। ईडी की कार्रवाई रांची, रामगढ़, हजारीबाग और पलामू सहित कई जिलों के कुल 14 ठिकानों पर (Jharkhand PMLA Case) जारी है।

3 करोड़ की नगदी जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने आज IAS पूजा सिंघल के करीबी मोहम्मद इजहार के ठिकानों पर छापा मारा। इस दौरान टीम ने इजहार के ठिकानों से करीब 3 करोड़ रुपए की नगदी बरामद की है। सूत्रों की मानें तो यह राशि पूजा सिंघल केस (Jharkhand PMLA Case) से संबंधित है। आज हुई कार्रवाई को लेकर ईडी की ओर से कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

सिंघल के 2 करीबियों पर ईडी रेड

गौर हो कि कहकशा समूह की कई कंपनियों का संचालन इजहार अंसारी करते थे। साथ ही वे खनन विभाग (Mining Department) में तत्कालीन सचिव पूजा सिंघल द्वारा कट मनी जमा करने के साथ ही इसे नियंत्रित करने का भी काम करते थे। ईडी की टीम ने आईएएस सिंघल के एक करीबी इंजीनियर अशोक सिंह के आवास पर भी दबिश दी है। यह दबिश झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड (Jharkhand State Mineral Development Corporation Limited) के पूर्व प्रोजेक्ट डायरेक्टर अशोक सिंह के आवास पर हुई है, जो हरमू में है।

ये भी पढ़ें: Karnataka BJP MLA Son Arrested: बीजेपी विधायक का बेटा 40 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, घर-ऑफिस से 8 करोड़ नगद बरामद

मनरेगा घोटाले में पूजा सिंघल गिरफ्तार (Jharkhand PMLA Case)

प्रवर्तन निदेशालय ने साल 2022 में ही पूजा सिंघल को मनरेगा घोटाला मामले में गिरफ्तार (Jharkhand PMLA Case) किया था। गिरफ्तारी के बाद वे कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अस्थाई जमानत लेकर बाहर आ गई थी। SC ने सिंघल को दो महीने की सशर्त जमानत दी है। इसमें सबसे प्रमुख शर्त यह है कि वे जमानत अवधिके दौरान झारखंड राज्य के बाहर रहेंगी। फिलहाल, ED की टीम पूजा सिंघल के ठिकाने से बरामद राशि को लेकर पूछताछ कर रही है।

Latest stories