सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Election 2023: चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, जानें...

Karnataka Election 2023: चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, जानें क्यों उम्मीदवार को अपने ही क्षेत्र में जाने की लगाई रोक?

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार, 24 मंत्रियों ने ली शपथ, यहां देखिए नामों की लिस्ट

Karnataka Cabinet Expansion: कर्नाटक में CM और डिप्टी CM की शपथ के बाद अब मंत्रियों के नामों पर भी मोहर लग चुकी है। आज मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

Karnataka:कर्नाटक जीतने के बाद मुस्लिम सुन्नी उलेमा बोर्ड ने कांग्रेस से मांगा उपमुख्यमंत्री पद और इतनी हिस्सेदारी

डब्ल्यूक्यूएफ बोर्ड के अध्यक्ष शफी सादी ने कहा है 'यह कांग्रेस तय करे कि किसने अच्छा काम किया है और कौन मंत्री पद का एक अच्छा उम्मीदवार है।'

Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस को अदालत ने एक बड़ा झटका दिया है। हत्या के आरोपी कांग्रेस के एक प्रत्याशी विनय कुलकर्णी को बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने उसके धारवाड़ विधानसभा क्षेत्र में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। विनय कुलकर्णी 10 मई को होने जा रहे कर्नाटक विधानसभा चुनाव में धारवाड़ सीट से चुनाव मैदान में है। बता दें कुलकर्णी पर 2016 में बीजेपी नेता योगेश गौड़ा की हत्या करने का आरोप है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने इस शर्त पर जमानत दी थी कि वह धारवाड़ जिले में प्रवेश नहीं करेगा।

जानें क्या है मामला

बता दें बीजेपी नेता योगेश गौड़ा की हत्या 2016 में कर दी गई थी। जिसका आरोप कर्नाटक से कांग्रेस प्रत्याशी विनय कुलकर्णी पर है। उस केस में सुप्रीम कोर्ट ने उसे 2021 से धारवाड़ में नहीं जाने की शर्त पर जमानत दी थी। इसी के खिलाफ विनय कुलकर्णी ने अतिरिक्त शहर दीवानी और सत्र न्यायालय के जनप्रतिनिधियों की विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने धारवाड़ जाने की अनुरोध किया था। जिसकी सुनवाई पूरी कर कोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाते हुए अनुरोध को खारिज कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः Karnataka Election 2023: कांग्रेस ने जारी की 7 प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, पूर्व CM Jagadish Shettar को यहां से टिकट दे सबको चौंकाया

सीबीआई ने दी थी दलील

चूंकि इस हत्या की जांच सीबीआई कर रही है इसलिए जस्टिस जयंत कुमार की कोर्ट में सीबीआई के वकील ने दलील दी थी,कि योगेश गौड़ा की हत्या से संबंधित करीब 90 गवाह धारवाड़ में रह रहे हैं। जिसको हत्यारोपी कुलकर्णी प्रभावित कर सकता है। आरोपी प्रभावशाली व्यक्ति है, जिससे सभी गवाहों को सुरक्षा देना संभव नहीं।

आरोपी कुलकर्णी के वकील की दलील

हत्यारोपी विनय कुलकर्णी के वकील हनुमंतराय ने विशेष अदालत में तर्क दिया कि यदि उनका मुवक्किल गवाहों को प्रभावित कर सकता है तो सीबीआई अथवा स्थानीय पुलिस को गवाहों को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः Maharashtra Politics: मतभेद की खबरों के बीच NCP की इफ्तार पार्टी में पहुंचे Sharad Pawar,

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories