सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यMaharashtra Politics: मतभेद की खबरों के बीच NCP की इफ्तार पार्टी में...

Maharashtra Politics: मतभेद की खबरों के बीच NCP की इफ्तार पार्टी में पहुंचे Sharad Pawar, अजित पवार भी आए नजर

Date:

Related stories

Maharashtra News: पीएम मोदी के बयान पर शरद पवार का पलटवार, बोले- ‘उन्हें हार का डर…’

Maharashtra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिरडी में दिए...

Sharad Pawar को लेकर क्यों कन्फ्यूजन में है INDIA Allaince ? भतीजे से नरमी कहीं पड़ न जाए भारी

Sharad Pawar: NCP नेता शरद पवार बीते दिनों हुई विपक्षी 'इंडिया' गुट की बैठक में शामिल हुए। जिससे उनकी भाजपा में जाने की कन्फ्यूजन दूर हो गई है।

Maharashtra News: शिवसेना का NCP पर तीखा हमला, कहा, ‘अजित ने चाचा की मेहनत पर डाला डाका, जिम्मेदार होते तो खुद को साबित करते’

Maharashtra News: शरद पवार का जिक्र करते हुए मुखपत्र सामना में कहा गया कि अजित अब तक चार बार डिप्टी CM बन चुके हैं, जो उन्हें शरद पवार की कृपा से मिला है।

Maharashtra NCP Crisis: चुनाव आयोग ने शरद पवार गुट को भेजा नोटिस, NCP पर दावे को लेकर मांगा जवाब

NCP Political Crisis: एनसीपी नेता अजित पवार बगावत करते हुए NDA में शामिल हो गए थे। उन्होंने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी दावा किया था।

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक बार फिर से अपनी पार्टी में कथित विद्रोह को कुचल दिया। इसका पता तब चला जब कल शाम एक इफ्तार पार्टी में अजित पवार मीडिया के सामने आकर उन्होंने संकल्प दोहराया कि जब तक जीवित हैं एनसीपी के लिए काम करते रहेंगे। पिछले एक सप्ताह से राजनीतिक अटकलों का बाजार इतना गर्म हो गया था कि ये कहा जाने लगा भतीजे अजित पवार बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। यहां तक कि यह कयास लगाए जाने लगे, अजित पवार भी एकनाथ शिंदे की तर्ज पर एनसीपी से 40 विधायकों के साथ बीजेपी से जुड़ जाएंगे।

इफ्तार के बहाने केंद्र पर साधा निशाना

एनसीपी में फूट की अटकलों के बीच कल शाम अजित पवार एक इफ्तार पार्टी में शामिल हुए। पार्टी की ओर से मुंबई में आयोजित इस इफ्तार में चाचा शरद पवार तथा सांसद सुप्रिया सुले भी साथ थे। इस मौके पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने परोक्ष रूप से असद अहमद एनकाउंटर का नाम लिए बिना केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ‘यह करना सही था, लेकिन यह देश के लिए अच्छा नहीं है।’ बता दें कुछ दिन पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस से एक फार्म हाउस पर मुलाकात की थी जिसके तुरंत बाद बीजेपी के एक मंत्री की तरफ से यह बयान आया था कि अगर अजित पवार बीजेपी में आते हैं तो उनका स्वागत है। लेकिन तब अजित पवार ने किसानों को समस्या को लेकर इस मुलाकात को निजी बताया था।

इसे भी पढ़ेःMaharashtra Politics: क्या अजित पवार NCP छोड़ थामेंगे BJP का दामन? इन अटकलों के बीच दिया बड़ा बयान

जानें कैसे शरद पवार ने विद्रोह को कुचला

  • अजित पवार की सीएम और डिप्टी सीएम से मुलाकात के बाद बताया जा रहा है कि उन्होंने इसके बाद मुंबई के कोलाबा के एक होटल में पार्टी के छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल तथा दिलीप वलसे पाटिल से मुलाकात की थी।
  • इसके बाद ही पार्टी प्रमुख शरद पवार सक्रिय हो गए और पार्टी के उन विधायकों से संपर्क साधना शुरू कर दिया। जो अजित के साथ जा सकते थे। उनसे कहा गया कि यदि वो शिंदे के विधायकों जैसा कोई फैसला करते हैं तो उन्हें अयोग्यता के मामले का सामना करना होगा।

इसे भी पढ़ेः Punjab News: पंजाब के इन 4 महान खिलाड़ियों की जीवनी पढ़ेंगे बच्चे, जानें क्या है Mann सरकार का बड़ा प्लान ?

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories