रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka News: कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला! हिंदू मंदिरों पर लगेगा 10...

Karnataka News: कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला! हिंदू मंदिरों पर लगेगा 10 फीसदी तक टैक्स, भाजपा ने लगाया आरोप

Date:

Related stories

Karnataka News: शर्मनाक! कर्नाटक के इस स्कूल में पढ़ाई के बजाय प्रिंसिपल ने छात्र से साफ कराया टॉयलेट; जानें पूरा मामला

Karnataka News: देश के दक्षिणी राज्यों में से एक, कर्नाटक से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में मौलाना आजाद मॉडल सरकारी स्कूल में एक छात्र से प्रिंसिपल ने टॉयलेट साफ कराया था।

Karnataka News: बाबरी विध्वंस मामले में कारसेवक की गिरफ्तारी से भड़की BJP! प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर जताएगी विरोध

Karnataka News: देश के विभिन्न हिस्सों में अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारी चल रही है। इस क्रम में विभिन्न मंदिरों में सजावट व पूजा-पाठ की योजना बनाई जा रही है।

CM सिद्धारमैया को राम बता कर फंसे कांग्रेस नेता! BJP ने निशाना साधते हुए कही ये अहम बात

Karnataka News: अयोध्या राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। ऐसे में मंदिर ट्रस्ट द्वारा देश के तमाम शीर्ष नेताओं को निमंत्रण पत्र भेजकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उपस्थित होने की अपील की जा रही है।

Karnataka News: कर्नाटक सरकार ने बुधवार को विधानसभा में हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक पारित कर दिया। आपको बता दें कि इस विधेयक के अनुसार सरकार उन मंदिरों की आय का 10 प्रतिशत एकत्र करेगी जिनका राजस्व 1 करोड़ रूपये से अधिक है। वहीं भाजपा ने इस विधेयक को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार हिंदू विरोधी नीतियों में शामिल है और इस धन का दुरूपयोग होना तय है।

Karnataka News: बीजेपी ने कर्नाटक सरकार पर लगाया आरोप

Karnataka News
B. Y. Vijayendra

भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने एक्श पर कहा कि कांग्रेस सरकार इस विधेयक के माध्यम से अपना खाली खजाना भरने की कोशिश कर रही है। (Karnataka News) वहीं भाजपा नेता ने आगे पूछा कि राज्य सरकार केवल हिंदू मंदिरों से राजस्व क्यों एकत्र कर रही है। अन्य धार्मक संरचनाओं से क्यों नही, लाखों भक्तों के मन में यह सवाल है कि केवल हिंदू मंदिरों पर ही नजर क्यों रखी जा रही है।

Karnataka News: कांग्रेस ने आरोपों का दिया जवाब

भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए कर्नाटक के परिवहन मंत्री और कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने बीजेपी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, सरकार पैसा नहीं ले रही है, इसका इस्तेमाल धार्मिक परिषद उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

उन्होंने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि बीजेपी ने भी अपने समय में ऐसा किया था, उन्होंने 5 लाख रुपये से 25 लाख रुपये तक की आय वाले मंदिरों से 5 प्रतिशत लिया। 25 लाख रुपये से अधिक की आय के लिए उन्होंने 10 प्रतिशत लिया। इस विधेयक के अनुसार 1 करोड़ से ज्यादा कमाने वाले मंदिरों को 10 फीसदी तक का टैक्स देना होगा।

Latest stories