Home देश & राज्य Kerala News: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का बड़ा बयान, कहा ‘भारत...

Kerala News: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का बड़ा बयान, कहा ‘भारत माता की जय’ नारा देने वाला मुस्लमान.., जानें पूरी खबर

0
Kerala News
Pinarayi Vijayan

Kerala News: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक बड़ा बयान दिया है। बता दें कि केरल के मुख्यमंत्री सीएए के खिलाफ बोल रहे थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत माता की जय का नारा किसने दिया? मुझे नहीं पता कि संघ परिवार को यह पता है या नहीं। उनका नाम अजीमुल्लाह खान था। दरअसल मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन मलप्पुरम जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि मलप्पुरम केरल में सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाला जिला है। जहां 72.4 फीसदी मुसलमान रहते है।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने क्या कहा?

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कल एक कार्यक्रम में कहा कि, “कुछ कार्यक्रमों में, हमने सुना है कि कुछ संघ परिवार के नेता लोगों से ‘भारत माता की जय’ बोलने के लिए कह रहे हैं। भारत माता की जय का नारा किसने दिया? मुझे नहीं पता कि संघ परिवार यह जानते है या नहीं । उनका नाम अजीमुल्ला खान था। मुझे नहीं पता कि क्या वे जानते हैं कि वह संघ परिवार के नेता नहीं हैं। वह 19वीं शताब्दी में मराठा पेशवा नाना साहेब के प्रधान मंत्री थे।

हमें पता होना चाहिए कि उन्होंने यह शब्द गढ़ा था भारत माता की जय। मुझे नहीं पता कि क्या संघ परिवार यह नारा नहीं लगाने का फैसला करेगा क्योंकि यह नारा एक मुस्लिम द्वारा लगाया गया था? इसलिए, मैं कहना चाहता हूं कि संघ परिवार जो कहता है कि मुसलमानों को भारत छोड़ देना चाहिए, उन्हें भेज दिया जाना चाहिए पाकिस्तान, उन्हें इस इतिहास को समझना चाहिए।”

सीएए के खिलाफ आयोजित की गई थी रैली

बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से सीएए कानून को लागू कर दिया गया है। वहीं कई राज्यों ने इसे लागू नहीं करने का फैसला लिया है। जिसमे केरल, पश्चिम बंगाल शामिल है। सीएए के खिलाफ केरल के मलप्पुरम जिले में एक रैली आयोजित की गई थी। जहां केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने लोगों को संबोधित किया।

Exit mobile version