Home ख़ास खबरें Kerala Blast: केरल में धमाके की जिम्मेदारी लेते हुए एक शख्स ने...

Kerala Blast: केरल में धमाके की जिम्मेदारी लेते हुए एक शख्स ने किया सरेंडर, पुलिस कर रही पूछताछ

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, धमाकों के बाद त्रिशूर जिले के कोडकारा थाने में एक शख्स ने खुद पहुंचकर सरेंडर किया। उसने प्रार्थना सभा में बम धमाकों की जिम्मेदारी ली है। केरल के ADGP (लॉ एंड आर्डर) एमआर अजित कुमार ने इस मामले में बयान देते हुए कहा कि शख्स से पूछताछ की जा रही है।

0

Kerala Blast: केरल के कलामस्सेरी स्थित ज़मरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में चल रही प्रार्थना सभा के बीच रविवार को हुए धमाके की जिम्मेदारी एक संदिग्ध सख्स ने ली है। उसने त्रिशूर जिले में पुलिस के सामने सरेंडर कर इस हमले में शामिल होने की बात कही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम डोमिनिक मार्टिन है। केरल के ADGP (लॉ एंड आर्डर) एमआर अजित कुमार ने इस मामले में बयान देते हुए कहा कि शख्स से पूछताछ की जा रही है।

कोडकारा थाने में एक शख्‍स का सरेंडर

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, धमाकों के बाद त्रिशूर जिले के कोडकारा थाने में एक शख्स ने खुद पहुंचकर सरेंडर किया। उसने प्रार्थना सभा में बम धमाकों की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा है कि मैंने ही वहां बम लगाए थे। उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि घटना के बाद प्रदेश सरकार की गृह विभाग द्वारा सूबे की पुलिस को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है। बहरहाल, इस संबंध में अभी और विवरण की प्रतीक्षा है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, विस्फोट को अंजाम देने के लिए टिफिन बॉक्स में रखे गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का इस्तेमाल किया गया था।

कनवेंशन सेंटर में हुए धमाकों में एक की मौत

केरल पुलिस के मुताबिक़, इस घटना में एक शख़्स की मौत हुई है। वहीं, 40 लोग के घायल होने की जानकारी दी गई है। मालूम हो कि धमाके के बाद पूरे प्रदेश के लिए हाई-अलर्ट जारी किया गया है। केरल पुलिस की स्पेशल सेल खुफिया एजेंसियों से लगातार संपर्क में है और हर इनपुट पर सक्रियता के साथ है। जानकारी हो कि चश्मदीदों के अनुसार, ज़मरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में यहोवा साक्षी की प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही थी। उसी दौरान एक के बाद एक 3 विस्फोट हुए। जब ये धमाका हुआ, तब कन्‍वेंशन सेंटर में लगभग 2000 लोग प्रार्थना के लिए एकत्र हुए थे। इस हमले में अब तक एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हो चुकी है। यह घटना कोच्चि से लगभग 10 किलोमीटर दूर कलामस्सेरी में हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version