मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यLok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की बड़ी...

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों की पहली लिस्ट हो सकती है जारी; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए देर रात भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक की अध्यक्षता की, आपको बता दें कि यह मीटिंग करीब 4 घंटे से ज्यादा समय तक चली। गौरतलब है कि अप्रैल-मई महीने में लोकसभा के चुनाव होने है जिसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। वहीं माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही कुछ लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री रहे मौजूद

आपको बता दें कि बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह मौजूद रहे। इसके अलावा इस मीटिंग में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ, माहराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेद्र फड़नवीस, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित राज्य के प्रमुख नेता भी मीटिंग में उपस्थित थे।

Lok Sabha Election 2024 के लिए उम्मीदवारों के नाम का हो सकता है ऐलान

Lok Sabha Election 2024
PM Modi, J.P Nadda

भाजपा की योजना चुनाव आयोग द्वारा Lok Sabha Election 2024 की तारीखों की घोषणा से पहले अपनी पहली सूची जारी करने की है, जो अप्रैल-मई में होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग द्वारा Lok Sabha Election 2024 की तारीखें जारी करने से पहले भाजपा उत्तर प्रदेश में कमजोर सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। हालंकि यह देखना दिलचस्प होगा की क्या बीजेपी कुछ जाने माने नामों को हटाती है, या फिर अपने उम्मीदवारों के चयन में कुछ नया प्रयोग करती है।

आपके बताते चले कि पिछले हफ्ते, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित शीर्ष भाजपा नेताओं ने कमजोर सीटों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की, जिन पर पार्टी को कड़ी चुनावी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

Latest stories