शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLoksabha Election 2024: यूपी में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री से क्या इंडिया...

Loksabha Election 2024: यूपी में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री से क्या इंडिया गठबंधन का बिगड़ेगा खेल? जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है, और तैयारियों को तेज कर दिया है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का कभी भी ऐलान कर सकता है। इसी बीच अब यूपी में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री होने जा रही है। खबरों के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम यूपी में Loksabha Election 2024 के लिए अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की मुश्किले बढ़ सकती है। सूत्रों के मुताबिक एआईएमआईएम नेता ने दावा किया है कि असदुद्दीन ओवैसी यूपी से लोकसभा चुना लड़ सकते है। हालांकि यह स्पष्ट नही है कि वह कौन सी जगह से चुनाव लड़ेगे।

यूपी में 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM?

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी यूपी में 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। आपको बता दें कि एआईएमआईएम इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी में थी। उन्होंने गठबंधन से यूपी की 5 लोकसभा की सीटे मांगी थी।

लेकिन गठबंधन की तरफ से कोई भी जवाब ना आने के कारण एआईएमआईएम अब यूपी में 7 सीटों पर Loksabha Election 2024 चुनाव लड़ने का फैसला बना रही है। सूत्रों के मुताबिक AIMIM इन 7 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है जिसमें – फिरोजाबाद, बदांयू, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, मेरठ और आजमगढ़ शामिल है। अगर ऐसा होता है तो इंडिया गठबंधन को तगड़ा झटका लग सकता है। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस यूपी में मिलकर चुनाव लड़ रहे है। दोनों के बीच कुछ दिन पहले ही सीट शेयरिंग पर सहमति बनी थी।

Loksabha Election 2024 पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बनी सहमति

Loksabha Election 2024
Akhilesh Yadav, Rahul Gandhi

आपको बता दें कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच सीटों पर सहमति बन गई है। यूपी में कांग्रेस 17 सीटों पर लोकसभा के चुनाव लड़ेगी। वहीं 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन के अन्य दल चुनाव लड़ेगे। गौरतलब है कि अब एआईएमआईएम ने भी यूपी में इंडिया गठबंधन से 5 सीटे मांगी है।

हालांकि इंडिया गठबंधन की तरफ से अभी तक इसपर कोई भी प्रतिक्रिया नही आई है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इंडिया गठबंधन का अगला कदम क्या होगा। माना जा रहा है कि अगर यूपी में एआईएमआईएम अपने उम्मीदवार उतारती है तो इंडिया गठबंधन को नुकसान हो सकता है।

Latest stories