शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यMP Assembly Election में 'आप' की होने जा रही एंट्री, सीएम की...

MP Assembly Election में ‘आप’ की होने जा रही एंट्री, सीएम की ये जोड़ी करेगी चुनावी शंखनाद

Date:

Related stories

MP Assembly Election: साल 2023 मध्य प्रदेश के लिए चुनावी साल लेकर आया है। इस साल के दिसंबर महीने में मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने अपना प्रचार – प्रसार शुरू कर दिया है। जहां बीजेपी मध्य प्रदेश में कई सालों से सत्ता पर कब्जा किए हुए बैठी है, वहीं कांग्रेस विपक्ष के रूप में लगातार आवाज बुलंद कर रही है। ऐसे में इस बार का चुनाव मध्य प्रदेश के लिए और भी खास होने जा रहा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की भी एंट्री होने जा रही है। आम आदमी पार्टी की तरफ से सूचना जारी करते हुए बताया गया है कि 14 मार्च को पार्टी मध्य प्रदेश चुनाव का शंखनाद करेगी। इस शंखनाद के अवसर पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान समेत कई ने नेता भोपाल में हुंकार भरेंगे।

भोपाल में ‘आप’ भरेगी हुंकार

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी लगातार अपने प्रचार -प्रसार में जुट गई हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी 14 मार्च को भोपाल से रैली करके एंट्री करने जा रही है। बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के अलावा अभी तक किसी अन्य पार्टी की सरकार नहीं बनी है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के लिए मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव आसान नहीं होगा। माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के आने से यहां बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। मध्य प्रदेश की जनता लगातार पंजाब और दिल्ली में हो रहे विकास को देख रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि दो सीएम की यह जोड़ी मामा के साम्राज्य पर अपना अधिपत्य जमा सकती है।

ये भी पढ़ें: Quota In Medical College: सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों पर मेहरबान हुई शिवराज सरकार, मेडिकल कॉलेज में मिलेगा स्पेशल कोटा

निकाय चुनाव में आम आदमी की शानदार जीत

साल 2022 में हुए निकाय चुनाव में भी आम आदमी पार्टी ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया था। हालांकि पार्टी जीत नहीं दर्ज कर पाई लेकिन आप के उम्मीदवारों ने जमकर फाइट की थी। इस निकाय चुनाव में आम आदमी को केवल एक सीट पर जीत मिली थी। बता दें कि मध्य प्रदेश के सिंगरौली से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रानी अग्रवाल ने निकाय चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी। वहीं 14 मार्च को होने जा रहे इस रैली में माना जा रहा है कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेता आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana Budget 2023: हरियाणा सरकार ने पेश किया 1.83 लाख करोड़ का बजट, जानिए आम लोगों को क्या मिला

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories