बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यआगामी चुनावों को लेकर CM Shivraj Singh Chouhan ने कलेक्टर-कमिश्नर को दिए...

आगामी चुनावों को लेकर CM Shivraj Singh Chouhan ने कलेक्टर-कमिश्नर को दिए निर्देश, चुनाव तक इन कामों को करेंगे पूरा

Date:

Related stories

CM Shivraj Singh Chouhan: मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज चौहान ने सभी कलेक्टर कमिश्नर को प्रेस कॉन्फ्रेंस में शासकीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए जरूरी निर्देश जारी किए हैं। सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बताया है कि इस कांफ्रेंस के बाद से कलेक्टर और कमिश्नर को किन कामों पर अपना ज्यादा ध्यान केंद्रित करना है। सीएम का कहना है कि “जनप्रतिनिधि और आमजन कार्यों की देखी की जाएं। इसके अलावा कलेक्टर नियमित रूप से कार्यों की मॉनिटरिंग करें और दिन-रात कार्य करें। वही महिला स्व सहायता समूह को भी जुड़े जाने पर विचार किया गया है।”

पेयजल योजना का लोकार्पण

सीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि “जिलों में साप्ताहिक समीक्षा की जाएगी और वह जनता के सुझावों के आधार पर कार्य किए जाएंगे। इसी तरह कमिश्नर हर महीने समीक्षा करेंगे। ग्रामों में जल योजना के उद्घाटन पर जल कलश यात्रा भी निकाली जाएगी और पेयजल मिशन से जनता को जोड़ा जाएगा। काम पूरे होने पर लोकार्पण कार्यक्रम में जनता की भागीदारी सुनिश्चित होगी और जन अभियान परिषद, योजना के क्रियान्वयन को भी जोड़ा जाएगा। इसके अलावा शुरू हो चुकी परियोजनाओं को ठीक से संचालित किया जाएगा। जहां पर पानी उपलब्ध नहीं है, वहां अन्य विकल्पों के साथ साथ कार्य पर जोर दिया जाएगा।” 

Also Read: Union Budget 2023 :बजट में ऑटो-टेक प्रेमियों पर मेहरबान हुई मोदी सरकार, कर दीं बड़ी घोषणाएं

सरकारी स्कूलों और अस्पतालों पर बढ़ा आम जन का विश्वास

ग्रामों में राइज स्कूलों और अस्पताल के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि “अब राइज स्कूलों से लोगों की उम्मीद बनी हुई हैं। इस लोकप्रिय योजना की मॉनिटरिंग की जाएगी और स्कूल निर्माण से जुड़े भूमि विवाद को भी समाप्त किया जाएगा। वही कलेक्टर जिले में एक अस्पताल को आदर्श बनाए जाने पर विचार किया गया है। इससे आमजन को दवाओं की उपलब्धता की जानकारी के साथ-साथ उन को सभी सुविधाएं भी दी जाएंगी। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में सर्वाधिक आवेदन आयुष्मान कार्ड के लिए भी प्राप्त हुए हैं, इससे कोरोना के बाद से आम नागरिक का सरकारी अस्पतालों पर विश्वास बढ़ा है।”

Also Read: 5 अनपढ़ों को पढ़ाओं और डिग्री ले जाओ, जानें UGC की नई गाइड लाइन्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories