मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमख़ास खबरेंCM Shivraj के बयान पर कमलनाथ का पलटवार, बोले- खरीद-फरोख्त की सत्ता...

CM Shivraj के बयान पर कमलनाथ का पलटवार, बोले- खरीद-फरोख्त की सत्ता ने आपको मदांध कर दिया

Date:

Related stories

MP के सियासी मैदान में ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा, CM शिवराज के खिलाफ लड़ रहे चुनाव; क्या दे पाएंगे टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस भी सत्ता वापसी के राह देख रही है।

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

CM Shivraj: मध्य प्रदेश में चुनावी यात्रा की शुरुआत हो गई है। राजनीतिक पार्टियां लगातार रैली और जनसभा के द्वारा लोगों को लुभाने की कोशिश कर रही है। ऐसे में नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर भी शुरू हो गया है। इसी बीच शिवराज ने कमलनाथ की राजनीति को लेकर एक बयान दिया। जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी पलटवार किया है।

सीएम शिवराज सिंह ने साधा निशाना

कुछ दिनों में गृहमंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा पहुंचने वाले हैं। सीएम शिवराज भी गृहमंत्री के स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते, इसलिए मुख्यमंत्री ने शनिवार के छिंदवाड़ा का दौरा किया। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और प्रशासन के लोगों से मुलाकात कर गृहमंत्री के स्वागत में कोई भी कसर न छोड़ने के लिए कहा। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि “कमलनाथ के राजनीति का अंत होने वाला है। इस राजनीति का अंत कोई और नहीं करेगा वह भी मैं ही करूंगा।” इस पर कमलनाथ ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि ” सीएम शिवराज के खरीद फरोख्त की सत्ता ने मदांध कर दिया है।” वहीं अपने अंत को लेकर उन्होंने ट्वीट कर शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधने की भी कोशिश की है।

25 मार्च को आएंगे गृहमंत्री

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को आ रहे हैं। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए शनिवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल में किए गया कामों को लोगों के बीच पहुचानें के लिए कहा। सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस का अंत समय आ गया है। ये अंत गृहमंत्री अमित शाह के द्वारा गड्ढा खोदकर और उसमें गाड़ कर पूरा होगा। सीएम ने कहा कि छिंदवाड़ा में गृहमंत्री के आगमन से एक दिन पहले सभी तरह के इंतजाम हो जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह के इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश की 1 लाख से अधिक जनता गृह मंत्री के संबोधन को सुनने पहुंचेंगी।

कमलनाथ ने भी साधा निशाना

वहीं सीएम शिवराज के इस बयान के आने के बाद कमलनाथ भी तंज कसते हुए दिखाई दिए। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि ” शिवराज जी,सुना है आपने छिंदवाड़ा में कहा कि आप मेरा अंत करना चाहते हैं। अंत तो एक दिन सबका होना है, कोई अमर होकर नहीं आया है। लेकिन मेरी तो एक ही इच्छा है कि जिस छिंदवाड़ा की पवित्र भूमि की मैं पिछले 44 साल से सेवा कर रहा हूं और जिस मध्यप्रदेश की माटी ने मुझे सेवा करने का मौका दिया है, उसी की सेवा में अपना जीवन अर्पित कर दूं।

मैं आपकी इस दुर्भावना का बुरा नहीं मानता। महात्मा गांधी की कांग्रेस पार्टी ने मुझे यही संस्कार दिए हैं। लेकिन छिंदवाड़ा और मध्य प्रदेश का बच्चा-बच्चा जानता है कि खरीद-फरोख्त की सत्ता ने आपको मदांध कर दिया है। विनाश काले, विपरीत बुद्धि। ईश्वर आपको दीर्घायु दे और सद्बुद्धि भी।”

ये भी पढ़ें: MP Politics: नरोत्तम मिश्रा का दिग्विजय पर पलटवार, बोले- ‘जहां जाते हैं, वोट कट जाते हैं’

खास अंदाज में होगा गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत

सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत बड़े ही खास अंदाज में किया जाएगा। सभी कार्यकर्ता अपनी गाड़ियों को अच्छे से सजाकर ढोल नगाड़े के साथ छिंदवाड़ा पहुचेंगे। सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि छिंदवाड़ा की धरती से ऐसा शंख बजे की पूरी कांग्रेस हिल जाए।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में माननीय ने अधिकारी को हड़काया, बोले-15 मिनट हैं तुम्हारे पास…

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories