Home देश & राज्य MP Election 2023: मां शारदा की नगरी मैहर वासियों के लिए बड़ी...

MP Election 2023: मां शारदा की नगरी मैहर वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, CM Shivraj ने 56वां जिला बनाने का किया ऐलान  

MP Election 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां शारदा की नगरी मैहर को नया जिला बनाने का औपचारिक ऐलान का दिया है। ऐसे में जब लोगों को इसकी सूचना मिली तो वह खुशी से झूम उठे। खबरों की मानें तो मैहर को जिला बनाने की कवायद अभी से नहीं बल्कि साल 2020 से लगाई जा रही है। क्योंकि मार्च 2020 में कमलनाथ की कैबिनेट सरकार ने मैहर को जिला बनाने की मंजूरी दी थी।

0
MP Election 2023
MP Election 2023

MP Election 2023: साल के अंत तक 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें मध्य प्रदेश भी एक है। यहां भाजपा और कांग्रेस की सीधी टक्कर अभी से देखने को मिल रही है। दोनों पार्टियों के बड़े नेता लगातार चुनावी जनससभा कर रहे हैं। ऐसे में खबर है, कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मैहर को जिला बनाने की बात कही। ऐसे में जब लोगों को इसकी सूचना मिली तो वह खुशी से झूम उठे। खबरों की मानें तो मैहर को जिला बनाने की कवायद अभी से नहीं बल्कि साल 2020 से लगाई जा रही है। क्योंकि मार्च 2020 में कमलनाथ की कैबिनेट सरकार ने मैहर को जिला बनाने की मंजूरी दी थी। फिर भी इसे अब तक जिला नहीं बनाया जा सका। 

मध्य प्रदेश का 56 वां जिला बनेगा मैहर 

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां शारदा की नगरी मैहर को नया जिला बनाने का औपचारिक ऐलान का दिया है। खबरों की मानें तो यह ऐलान मुख्यमंत्री ने विंध्य क्षेत्र में हो रहे बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान किया।  सीएम शिवराज ने सबसे पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने मैहर को नया जिला बनाने की बात कही। उन्होंने बताया, कि मां शारदा की नगरी मैहर अब मध्य प्रदेश का 56 वां जिला बनने जा रहा है। हम इसकी क़ानूनी प्रक्रिया अभी से शुरू करने जा रहे हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश अभी फ़िलहाल 55 जिले हैं। 

मैहर को साल 2020 से जिला बनाने की मांग हुई थी तेज 

साल 2020 में कमलनाथ की सरकार ने जिला बनाने की प्रक्रिया शुरू की थी। तब कमलनाथ की कैबिनेट ने मार्च 2020 में  मां शारदा की नगरी मैहर को नया जिला बनाने की मंजूरी भी दे दी थी। लेकिन तब सरकार गिरने की वजह से मैहर जिला नहीं बन सका था। ऐसे में अब  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान कर मैहर वासियों को बड़ी सौगात दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version