रविवार, जून 23, 2024
होमदेश & राज्यMP Election 2023: कोर कमेटी की तैयारियों पर भड़के JP Nadda, दिया...

MP Election 2023: कोर कमेटी की तैयारियों पर भड़के JP Nadda, दिया जीत का मंत्र

Date:

Related stories

Top Educated MPs 2024: कोई लंदन तो कोई USA रिटर्न! शिक्षा के मामले में अव्वल हैं ये सांसद, यहां देखें पूरी लिस्ट

Top Educated MPs 2024: लोक सभा चुनाव 2024 के लिए संपन्न हुए मतदान के बाद अब सभी 543 सीटों पर नतीजों का ऐलान कर दिया गया है। इसके तहत पीएम मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत मिली है और भाजपा के नेतृत्व में ये गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी में है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

Uttarakhand News: देवभूमि को बड़ी सौगात, CM Dhami ने Dehradun-Pithoragarh के लिए शुरू की हवाई सेवा

Uttarakhand News: उत्तराखंड में पर्यटन को राज्य के लिए आय का प्रमुख सोर्स माना जाता है। आंकड़ों के अनुसार राज्य की बहुसंख्यक आबादी रोजगार के लिए पर्यटन पर आश्रित है।

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं।

MP Election 2023: पार्टी की कोर कमेटी बैठक में शामिल नेताओं को उन्होंने सख्त नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी एकजुट होकर काम करेगी तभी तय लक्ष्य को हासिल कर पाएगी। बता दें पार्टी के नए कार्यालय भूमिपूजने करने आए अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भोपाल में 10 घंटे का लंबा समय बिताते हुए पार्टी की कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया। जिसमें सीएम शिवराज सहित केंद्रीयमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे।जहां आगामी विधानसभा की तैयारियों की रिपोर्ट लेते हुए उपस्थित नेताओं से काफी नाखुश नजर आए। उन्होंने तैयारियों पर सवाल उठाते हुए नसीहत दी। सभी नेताओं को कार्यकर्ताओं को साथ लेकर मिलकर काम करना होगा।

जानें क्यों बैठक में बिफर पड़े अध्यक्ष

पार्टी कार्यालय में आयोजित इस बैठक में संगठन की ओर से कामकाज का पूरा ब्यौरा रखा गया। कोर कमेटी की बैठक में शामिल नेताओं के कामकाज पर सवाल उठाते हुए नाराज पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि ये सलाहकार समिति नहीं है, ये एक्जीक्यूट करने वाली कमेटी है। आपके काम करने के तरीके को देखकर लगता है कि यहां कोई टीम भावना ही नजर नहीं आ रही। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि टीम भावना से काम करिए, तभी तय लक्ष्य को पा सकेंगे।

चुनाव जीतने का दिया मंत्र

कोर कमेटी की बैठक में उन्होंने सख्त लहजे में कहा चुनाव सिर पर हैं और जिस कोर कमेटी की बैठक हर 15 दिन पर होनी चाहिए उसकी डेढ़ महीने पर हो रही है। जितनी जल्दी हो कोर कमेटी की हर 15 दिन पर बैठक कर अगले 15 दिनों की रणनीति का ब्लूप्रिंट तैयार कीजिए और उसकी समीक्षा कीजिए। तभी 200 पार का लक्ष्य पा सकेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में तंत्र पर विकास कम कर जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बूथ मजबूती पर काम करें। इसके साथ ही 51 फीसदी वोट शेयर हासिल करने की रणनीति को लेकर चलें।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Disqualification: मोदी सरकार को घेरने कांग्रेस का बड़ा प्लान, जानें आज से 2 दिन की है क्या योजना?

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories