शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यMP Election 2023: कांग्रेस और भाजपा पर जमकर बरसे CM Mann, बोले-...

MP Election 2023: कांग्रेस और भाजपा पर जमकर बरसे CM Mann, बोले- इस पार्टी के विधायक बिकाऊ

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

MP Election 2023: पंजाब के सीएम भगवंत मान मंगलवार को भोपाल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने दशहरा मैदान में आप की ओर से आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. साथ ही पंजाब में आप सरकार की ओर से किए गए कामों को गिनाया। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को अपने दफ्तर के आगे एक बोर्ड लगा देना चाहिए, जिसपर लिखा को हमारे विधायक बिकाऊ हैं।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को वोट (MP Election 2023) दिया, लेकिन यहां बीजेपी की सरकार बन गई। उन्होंने कहा कि वोट किसको भी दो, ये जिसे चाहेंगे सरकार उन्हीं की बनेगी। कांग्रेस की हालत के कारण लोगों ने पार्टी पर यकीन करना छोड़ दिया है।

पंजाब में किए कामों को गिनाया (MP Election 2023)

आप नेता भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में बिजली बिल जीरो आते हैं। साथ ही आप सरकार ने पंजाब में सरकार बनने के बाद अब तक करीब 500 मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं। इन क्लीनिक के जरिए अब तक 15 लाख लोग इलाज करा चुके हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भी अगर आप की सरकार बनती है तो ऐसी ही सुविधाएं दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: भोपाल से AAP का चुनावी शंखनाद, CM केजरीवाल ने चला मुफ्त बिजली का दांव

87 फीसदी घरों का बिजली बिल शून्य

मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनने के बाद अब तक करीब 27 हजार लोगों को सरकारी नौकरियां दी जा चुकी हैं। लोगों को बिजली उपयोग करने का कोई शुल्क नहीं लग रहा है। राज्य के करीब 87 फीसदी घरों का बिजली बिल जीरो (Zero) आता है। साथ ही पंजाब के स्कूलों का जीर्णोधार हो रहा है। स्कूलों के प्रिंसिपल सिंगापुर जाकर प्रशिक्षण ले रहे हैं।

बीजेपी पर साधा निशाना  (MP Election 2023)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते बीजेपी और शिवराज सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सभी को विश्व स्तरीय शिक्षा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी शिक्षा में फर्क करती है, जबकि पढ़ना सबका हक है। मान ने कहा कि शिक्षा पर अच्छा काम करे रहे दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बीजेपी ने जेल में डाल दिया।

अडाणी पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने गौतम अडाणी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भारतीयों के करोड़ों रुपए ठगने वाला गौतम अडाणी पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्त हैं। बीजेपी के नेता अडाणी को कुछ भी नहीं कहते हैं।

Latest stories