रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंMP Free Laptop Yojana: सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, बोर्ड के...

MP Free Laptop Yojana: सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान, बोर्ड के एग्जाम में इतने पर्सेंट लाने वाले छात्रों को मिलेगा फ्री लेपटॉप  

Date:

Related stories

MP Free Laptop Yojana: मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर में हो रहे ‘लाडली बहना योजना’ कार्यक्रम के दौरान बड़ा ऐलान किया। बताया जा रहा है मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, “अब राज्य में 12वीं में 60 पर्सेंट अंक लाने वाले छात्रों की ‘MP फ्री लैपटॉप’ स्कीम के तहत छात्रों को आगे की पढ़ाई हेतु लेपटॉप दिया जाएगा।” ऐसे में जब मुख्यमंत्री ने इस बात का ऐलान किया तो युवाओं के चेहरे पर मुस्कान दिखी। इसके अलावा सीएम शिवराज ने ग्वालियर में मंच के माध्यम से प्रदेश की योजनाओं के बारे में भी जनता को बताया। 

75 प्रतिशत नहीं 60 पर्सेंट बोर्ड के एग्जाम में लाने वाले को मिलेगा लैपटॉप – सीएम  

जी हां मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर में हो रहे ‘लाडली बहना योजना’ कार्यक्रम के दौरान घोषणा किया, कि अब 12वीं के एग्जाम में 60 पर्सेंट लाने वाले छात्रों को सरकार पढ़ाई  हेतु फ्री में लेपटॉप देगी। इससे पहले सरकार ने फ्री लैपटॉप वाली क्राइटेरिया (स्कीम ) 75 प्रतिशत रखी थी। जिसे अब घटाकर मुख्यमंत्री ने 60 पर्सेंट कर दिया है। ऐसे में देखा जाए तो मुख्यमंत्री के इस फैसले से एक तरफ प्रदेश के युवा वर्ग खुश नजर आ रहा है, तो वही बच्चों के पेरेंट्स भी मुख्यमंत्री के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं। 

मध्य प्रदेश बोर्ड ने किया परीक्षा के तारीखों के ऐलान

जी हां बड़ी खबर मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से आ रही है। खबरों की मानें तो MP बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने  6 फरवरी से 5 मार्च 2024 के बीच परीक्षा आयोजित कराने का नोटिस जारी किया है। ऐसे में छात्रों को चाहिए की वह बोर्ड परीक्षा की तैयारी अच्छे से करें। यदि बोर्ड के नोटिस से संबंधित अधिक जानकारी चाहिए हो तो छात्र बोर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट – mpbse.nic.in पर जा कर देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories