शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंMP News: मध्य प्रदेश में करारी हार के बाद पूर्व CM कमलनाथ...

MP News: मध्य प्रदेश में करारी हार के बाद पूर्व CM कमलनाथ पर उठे सवाल! क्या पार्टी प्रेसीडेंट को सौंपेंगे इस्तीफा?

Date:

Related stories

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद कई तरह की अटकलें चल रही हैं। एक ओर बीजेपी अपनी जीत से उत्साहित नजर आ रही है तो वहीं कांग्रेस एमपी विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार की समीक्षा में लगी है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार के चलते पूर्व सीएम व सूबे में कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ पर सवाल उठने शुरू हो चुके हैं। खबर है कि कमलनाथ आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप भी सकते हैं।

MP विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने एकतरफा जीत हासिल कर कांग्रेस को पटखनी दी है। ऐसी हार की कल्पना शायद कांग्रेस को नहीं होगी। सूबे में कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ अन्य नेताओं का दावा था कि वो एंटी इनकम्बेंसी व अन्य फैक्टर के सहारे मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी करेंगे। हालाकि कांग्रेस की ओर से किए गए सभी दावे गलत साबित हुए और भाजपा ने सबको चौंकाते हुए सूबे की कुल 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीट जीत ली। वहीं कांग्रेस के हिस्से महज 66 विधानसभा सीट ही आ सकी।

कमलनाथ पर उठे सवाल

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार से सूबे में पार्टी के अध्यक्ष कमलनाथ पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सियासी टिप्पणीकारों का भी दावा है कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से बाहर निकल कर वोटर्स को प्रभावित नहीं कर सके। वहीं कईयों का ये भी दावा है कि कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस उतनी सक्रियता से चुनाव नहीं लड़ सकी जितना होना चाहिए था। ऐसे में इन तमाम सवालों के बीच खबर है कि कमलनाथ आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

विपक्षी दलों से भी बिगड़े संबंध

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव क दौरान ही कमलनाथ पर विपक्षी दलों से संबंध खराब करने के आरोप भी लगे। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव को लेकर भी तल्ख टिप्पणी की थी जिसके बाद सियासी सरगर्मी और बढ़ गई थी। वहीं जेडीयू व सपा को कांग्रेस गठबंधन में भी शामिल नहीं किया गया था जिसके लिए कमलनाथ को ही जिम्मेदार ठहराया गया था। अब दावा किया जा रहा है कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया के सभी घटक दलों के साथ बेहतर ताल-मेल बनाकर कांग्रेस चुनावी मैदान में उतरेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories