शुक्रवार, अप्रैल 12, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा...

MP News: चुनाव के नतीजों से पहले मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा दावा, BJP की जीत को लेकर कही ये अहम बात

Date:

Related stories

MP News: देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसमें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियां बन रही हैं। वहीं 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा से पहले एमपी में बीजेपी नेताओं के साथ कांग्रेस के दावे भी सामने आने लगे हैं। इसी कड़ी में सूबे के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि “हमें पूरा विश्वास है कि कल (3 दिसंबर) की काउंटिंग में एमपी में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। 24 घंटे इंतजार करें, नतीजे सामने होंगे।” सिंधिया के इस दावे को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

BJP पूर्ण बहुमत के साथ बनाएगी सरकार

मध्य प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मतगणना से ठीक एक दिन पहले बड़ा दावा किया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि भाजपा एमपी में पूर्म बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मंत्री सिंधिया ने कहा कि 24 घंटे इंतजार करें, नतीजे सामने होंगे। हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में वापसी करेंगे। अब केन्द्रीय मंत्री द्वारा किए गए इस अहम दावे को लेकर खूब खबरें बन रही हैं और लोगों को आगामी कल (3दिसंबर) का इंतेजार बेसब्री से है।

MP में कांटे की टक्कर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर कई तरह की कयासबाजी चल रही है। विभिन्न न्यूज चैनल व एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल भी किए गए हैं जिसमें भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत देने को लेकर एजेंसियां थोड़ा हिचक रही हैं। हालाकि वास्तविक चुनाव परिणाम क्या होंगे ये 3 दिसंबर यानी कल पता चल ही जाएगा।

प्रभुत्व बरकरार रखने की चाहत

मध्य प्रदेश में भाजपा लगभग पिछले दो दशकों से सत्ता में काबिज है। हालाकि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस दो वर्ष से कम अवधि तक ही सरकार में रही थी जिसके बाद से भाजपा एक बार फिर अपने सियासी प्रभुत्व को बरकरार रखने में सफल रही और 2023 के अंत तक एमपी में सरकार चलाने का काम किया। दावा किया जा रहा है कि भाजपा एक बार फिर इस विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर सूबे में अपना सियासी प्रभुत्व को बरकरार रखना चाहती है। हालाकि अब किस राजनीतिक दल की जीत होगी और कौन विपक्ष की भूमिका निभाएगा ये आगामी 24 घंटे में ही तय हो सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories