शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यMP News: चुनाव से ठीक पहले शिवराज कैबिनेट का विस्तार, राहुल लोधी...

MP News: चुनाव से ठीक पहले शिवराज कैबिनेट का विस्तार, राहुल लोधी समेत दो अन्य विधायकों के शपथ पर कांग्रेस ने साधा निशाना

Date:

Related stories

Viral Video: क्या MP में हो रही ‘मामा’ की अनदेखी? पूर्व CM के इस दावे से जुड़ा वीडियो देख हैरान हो जाएंगे आप

Viral Video: उत्तर भारत के प्रमुख सियासी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश की सियासत का जिक्र जब भी होता है तो औचक सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (मामा) का नाम सामने आ ही जाता है।

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 2023 के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव से ठीक पहले सूबे की भाजपा सरकार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार चला रही भाजपा ने अपने तीन विधायकों क्रमशः बालाघाट सीट से विधायक गौरीशंकर बिसेन, रीवा सीट से विधायक राजेंद्र शुक्ला और खरगापुर सीट से विधायक राहुल लोधी को अपने मंत्रिमंडल में स्थान दिया है। चुनाव से ठीक पहले हुए इस कैबिनेट विस्तार के कई मायने बताए जा रहे हैं। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस कांग्रेस ने इस विस्तार पर जमकर निशाना साधा है और इसे मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं बल्कि भ्रष्टाचार की मित्रमंडली का विस्तार बताया है।

राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने नए मंत्रियों को दिलाई शपथ

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के महामहिम राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्री बने राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी को पद और गोदपनीयता की शपथ दिलाई। इन तीन मंत्रियों के शामिल होने के बाद से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सरकार में अब मंत्रियों की संख्या 33 हो गई है।

भाजपा ने साधा सियासी समीकरण

बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुए इस कैबिनेट विस्तार को भाजपा का सियासी समीकरण साधना कहा जा रहा है। राहुल लोधी को मंत्रिमंडल में स्थान देकर पार्टी ने खफा दिख रही उमा भारती को साधने की कोशिश की है। राहुल लोधी पुर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे हैं। वहीं विंध्य क्षेत्र से आने वाले राजेन्द्र शुक्ला को लेकर भाजपा ने इस क्षेत्र में अपनी पकड़ और मजबूत करने की कोशिश की है। जबकि ओबीसी वर्ग के एक बड़े चेहरे के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले बालाघाट सीट से विधायक गौरीशंकर बिसेन को मंत्री बनाकर भाजपा ने अपने ओबीसी वोटर्स को संदेश देने का काम किया है।

कांग्रेस ने मंत्रिमंडल विस्तार पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार की कैबिनेट विस्तार पर जमकर निशाना साधा है। कमलनाथ ने अपने एक्स (ट्विटर) हैंदल से पोस्ट जारी करते हुए कहा कि “जब कार्यकाल हो रहा है समाप्त और गिरने वाली है सरकार, तब मप्र में मंत्रिमंडल का हो रहा है विस्तार! विदाई के समय स्वागत गीत गाने वाली भाजपा सरकार अब विस्तार क्या पूरा मंत्रिमंडल भी बदल दे तो भी हार निश्चित है”। इसके अतिरिक्त कमलनाथ ने यह भी कहा कि “ये मंत्रिमंडल नहीं, भ्रष्टाचार की मित्रमंडली का विस्तार है”।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories