मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंMP Politics: CM Shivraj ने बनाया खास प्लान, 5000 लोगों को मिलेगा...

MP Politics: CM Shivraj ने बनाया खास प्लान, 5000 लोगों को मिलेगा रोजगार…उज्जैन में फिर से शुरू होगा कपड़ों का उद्योग

Date:

Related stories

MP के सियासी मैदान में ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा, CM शिवराज के खिलाफ लड़ रहे चुनाव; क्या दे पाएंगे टक्कर

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही कांग्रेस भी सत्ता वापसी के राह देख रही है।

BJP ने MP में इन दिग्गज नेताओं के काटे टिकट, क्या फिर उठेंगे बगावती के सुर; जानें राज्य का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत कई दिग्गज नेताओं के टिकट काटे गए हैं। टिकट कटने वालों में 3 मंत्री व 29 विधायकों के नाम शामिल हैं।

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है।

MP में तूल पकड़ रहा ‘मामा का श्राद्ध’ पोस्टर, कांग्रेस बोली-सहानुभूति के लिए झूठ बोलना बंद करे BJP; जानें पूरी खबर

MP News: मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर सूबे की सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर का संज्ञान लेते हुए अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की है।

MP Election News: CM फेस के अटकलों के बीच शिवराज का शक्ति प्रदर्शन, बोले- मुझे मुख्यमंत्री बनना चाहिए या नहीं?

MP News: मध्य प्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने की संभावना है। इस क्रम में सत्तारुढ़ दल भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरों को लेकर तमाम तरह की अटकलें चल रही हैं। कोई कह रहा है कि भाजपा सीएम शिवराज को दरकिनार कर राज्य में नए सियासी समीकरण साधने की तैयारी में है।

MP Politics: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी साल में लोगों को कई तरह की सौगातें प्रदान कर रहे हैं। ऐसे में शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान उज्जैन के दौरे पर थे। यहां पर उन्होंने बेस्ट लाइफ स्टाइल अपैरल’ फैक्ट्री का शुभारंभ किया। बताया जा रहा कि यह फैक्ट्री शुरू होने के बाद राज्य के 5000 से अधिक लोगों को यहां पर रोजगार मिलेगा। इस उद्योग में 90 प्रतिशत तक महिलाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा।

बेस्ट लाइफ स्टाइल अपैरल’ फैक्ट्री का शुभारंभ

सीएम शिवराज सिंह चौहान इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार देने की तैयारी में जुट गए हैं। ऐसे में शुक्रवार को उन्होंने राज्य के लोगों बेस्ट लाइफ स्टाइल अपैरल’ फैक्ट्री का शुभारंभ कर रोजगार देने का काम किया है।

वहीं सीएम शिवराज ने इस फैक्ट्री के शुभारंभ से पहले अच्छी तरह से इसका अवलोकन किया। इस दौरान वहां काम कर रही महिलाओं से भी उन्होंने फैक्ट्री के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कुछ सालों पहले उज्जैन में काफी सारी कंपनियां चला करती थी लेकिन धीरे धीरे सब बंद हो गई। ऐसे में अब इन्वेस्टर मीटिंग के द्वारा बड़े – बड़े उद्योगपतियों से कंपनी लगाने की बात चल रही है। कुछ सालों में मध्य प्रदेश से बाहर किसी भी युवा को रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: Amit Shah Bastar Tour: बस्तर में गरजे अमित शाह, बोले- ‘नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में’

कपड़ा उद्योग में उज्जैन था सबसे आगे

सीएम शिवराज ने उज्जैन के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ साल पहले तक उज्जैन कपड़ा उद्योग के मामले में सबसे आगे था। यहां पर ही नायलॉन से जुड़े धागे और श्री सिंथेटिक्स के कपड़े बनाए जाते थे। लेकिन समय ने ऐसा करवट लिया की आज सभी उद्योग बंद हो गए हैं। वहीं अब बीजेपी की सरकार के द्वारा इन उद्योगों को फिर से शुरू करने का काम कर रही है। उज्जैन को फिर से कपड़ा और धागा बनाने के क्षेत्र में आगे किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ का शुभारंभ, CM Shivraj ने महिलाओं से कही ये बात

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories