शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यAmit Shah Bastar Tour: बस्तर में गरजे अमित शाह, बोले- 'नक्सलियों के...

Amit Shah Bastar Tour: बस्तर में गरजे अमित शाह, बोले- ‘नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में’

Date:

Related stories

Amit Shah Bastar Tour: देश के गृहमंत्री अमित शाह आज सीआरपीएफ के 84वें स्थापना दिवस के अवसर पर 2 दिवसीय प्रवास के लिए छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंच गए। जहां उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि नक्सलियों के खिलाफ हमारी लड़ाई अब अंतिम चरण में है। गृहमंत्री ने सीआरपीएफ को उसके 84वें स्थापना दिवस की बधाई दी और शहीद जवानों को श्रृद्धांजलि देते हुए कहा कि मैं आज बस्तर में खड़ा हूं। इसका पूरा श्रेय सीआरपीएफ के अदम्य साहस को जाता है। जिसने यहां से नक्सलियों का खात्मा कर दिया।

गृहमंत्री ने CRPF के योगदान को सराहा

बस्तर के पोटकपल्ली के नए CRPF कैंप में पहुंचे गृहमंत्री शाह ने परेड की सलामी लेने के बाद जवानों को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि CRPF का गठन लौहपुरुष सरदार पटेल ने किया था। अपने संबोधन में CRPF की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि CRPF ने जम्मू-कश्मीर से लेकर देश के सुदूर घने जंगलों आदिवासी इलाकों तक शांति स्थापित करने में CRPF के जवानों के अदम्य साहस का महत्वपूर्ण योगदान है। 2010 से लेकर अब तक वामपंथी उग्रवाद में 76 फीसदी की कमी आ गई है।

ये भी पढ़ें:‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ का शुभारंभ, CM Shivraj ने महिलाओं से कही ये बात

वामपंथियों और उग्रवाद की फंडिंग पर लगाम

अपने संबोधन में गृहमंत्री ने कहा कि वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में पहुंच गई है। इसमें CRPF का बड़ा योगदान है। देश की सरकार ने भी वामपंथियों और उग्रवादियों की फंडिंग के स्त्रोत रोकने के लिए NIA और ED को सक्रिय रूप से काम पर लगाया है। जो कि मनिलॉंड्रिंग,हवाला करने वाले अपराधियों पर ऐसी कार्रवाई कर रही है कि इन नक्सलियों की कमर तोड़ कर रख दी है।

नक्सलमुक्त हुए क्षेत्रों में बही विकास की गंगा

अपने संबोधन में गृहमंत्री ने CRPF की बदौलत ही नक्सलमुक्त हो चुके इलाकों के विकास की तस्वीर पेश की। उन्होंने बताया कि CRPF के जवानों के सहयोग से ही आदिवासी बहुल इलाकों में सरकार ने एकलव्य स्कूल,1258 बैंक, 1348 एटीएम,47 आईटीआई, 68 एसबीसीएस सहित कई विकास कार्यों को करने में सफलता पाई है।

ये भी पढ़ें:Rajasthan BJP Politics: चुनाव से पहले भाजपा ने ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव, जानें CP Joshi को

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories