Home पॉलिटिक्स MP Politics: दिग्विजय सिंह ने छुए कांग्रेस कार्यकर्ता के पैर और कह...

MP Politics: दिग्विजय सिंह ने छुए कांग्रेस कार्यकर्ता के पैर और कह दी बड़ी बात

0

MP Politics: राजनीति जो न कराए, सो कम है। आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह गुना में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे। दिग्विजय सिंह ने एक कार्यकर्ता के मंच पर ही पैर छुए और उसे दक्षिणा भी दी। इसके बाद राघोगढ़ के विधायक जयवर्धन सिंह ने भी उस कार्यकर्ता के पैर छुए। बता दें पूर्व सीएम ने किसी कार्यकर्ता से शांति पाठ सुनाने का आह्वान किया था। तो उनमें से एक कार्यकर्ता ने पूरा शांति पाठ भावार्थ सहित मंच से सुना दिया।

जानें क्या थी वजह

दरअसल एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शनिवार को गुना के बमोरी में आयोजित कांग्रेस के एक कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे थे। आगामी विधानसभा चुनाव2023 की तैयारी के सिलसिले में उन्होंने प्रदेश के सभी कांग्रेस मोर्चों, मंडल प्रभारियों, सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक की गई। इन बैठकों में पहले नेताओं, कार्यकर्ताओं ने आ रही समस्याओं के बारे में पूर्व सीएम को अवगत कराया। सबसे अंत में दिग्विजय सिंह अपनी बात रखने को खड़े हुए। तभी उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूछा कि किसी को आप लोगों में शांति पाठ आता है ? उनमें एक कार्यकर्ता अभय व्यास का नाम कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़ा दिया। तब दिग्विजय सिंह ने शांति पाठ सुनने की वजह बताते हुए कहा कि कल एकादशी होने के कारण उनका व्रत भी था।

ये भी पढ़ें: 16 साल की दोस्ती पर सियासी दुश्मनी भारी, Jyotiraditya Scindia ने गांधी परिवार पर पहली बार किया हमला

क्यों छुए कार्यकर्ता के पूर्व सीएम ने पैर

कांग्रेस कार्यकर्ता अभय व्यास शांति पाठ सुनाने को खड़े हुए और उन्होंने सुना दिया । फिर दिग्विजय सिंह ने उसका पूरा हिंदी भावार्थ भी सुनने की इच्छा जतायी तो अभय व्यास ने वो भी सुना दिया । इसके बाद ही अभय व्यास ने मजाकिया अंदाज में कहा “राजा साहब ! मैंने शांति पाठ तो सुना दिया,अब दक्षिणा देनी पड़ेगी।” इसके बाद पूर्व सीएम ने देर नहीं लगाई बोले में दक्षिणा भी दूंगा और पैर भी छुउंगा। तब फिर दिग्विजयसिंह ने मंच पर ही अभय व्यास के पैर छूकर दक्षिणा भी दी। ये घटना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गई है।

ये भी पढ़ें: Bageshwar Dham in Mumbai:धीरेंद्र शास्त्री ने विरोधियों को ललकारा, बोले- जब तक जिएंगे

Exit mobile version