शुक्रवार, मई 17, 2024
होमपॉलिटिक्सएमपी की महिलाओं को जून से मिलेंगे 1000 रुपए, CM Shivraj ने...

एमपी की महिलाओं को जून से मिलेंगे 1000 रुपए, CM Shivraj ने उज्जैन में की बड़ी घोषणाएं

Date:

Related stories

MP Weather Update: बारिश के बाद अब मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने के आसार, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के मैदानी इलाको के प्रमुख राज्य मध्य प्रदेश में मौसम तेजी से करवटें बदलता नजर आया है। इसी क्रम में बीते दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

MP News: Jyotiraditya Scindia की मां Madhavi Raje सिंधिया के निधन से पसरा मातम, कई दिग्गजों ने जताया शोक

MP News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर रियासत की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज निधन हो गया। उनके निधन से मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम फैल गया है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट! कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार; देखें IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख मैदानी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम ने एका-एक करवट बदले हैं। मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार आज से 16 मई यानी गुरुवार तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरते भी नजर आ सकते हैं।

MP Weather Update: हीटवेव का कहर! आखिर कब मिलेगी गर्मी से राहत, जानें क्या है IMD की रिपोर्ट

MP Weather Update: उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों हीटवेव के कारण भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है।

Lok Sabha Election 2024: मतदान के बाद MP में गरजे PM Modi, कांग्रेस पर करारा प्रहार कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान पीएम मोदी ने भी आज सुबह अहमदाबाद के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया और लोगों से मतदान करने की अपील की।

CM Shivraj: एमपी के चुनावी वर्ष में जनता से जनसंपर्क साधने के क्रम में प्रदेश भाजपा और सीएम शिवराज (CM Shivraj) के नेतृत्व की विकास यात्रा 2023 (BJP Vikas Yatra 2023) की शुरुआत भिंड जिले से 5 फरवरी 2023 को रविदास जयंती के दिन हुई थी। इसी कड़ी में पार्टी की ये विकास यात्रा आज 24 फरवरी 2023 को महाकाल की नगरी उज्जैन के माहिदपुर में पहुंच गई। जहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए आज सीएम शिवराज ने प्रदेश की महिलाओं के लिए एक महत्वपूर्ण एलान करते हुए कहा कि राज्य सरकार की ‘लाडली बहन योजना’ के तहत राज्य की पात्र महिलाओं के खातों में 1000 हजार रुपए की पहली किस्त 10 जून 2023 को डालेगी और इसके साथ ही एमपी की महिलाओं को सरकार की तरफ से हर महीने आर्थिक मदद मिलना शुरु हो जाएगी।

जानें महाकालेश्वर में और कौन से एलान किए

‘लाडली बहन योजना’ (Ladali Bahan Yojna) की महत्वपूर्ण घोषणा के बारे में बताते हुए सीएम ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए राज्य की महिलाएं 5 मार्च 2023 से ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं जिनकी जांच के बाद ही योजना के लिए पात्र महिलाओं का चयन किया जाएगा। सीएम शिवराज ने बुजुर्ग महिलाओं को उनकी पेंशन राशि में भी बढ़ोत्तरी का बड़ा एलान कर उनके चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी। उन्होंने बुजुर्ग महिलाओं को हर महीने दी जाने वाली 600 रुपए की राशि को भी बढ़ाकर 1000 रुपए मासिक करने की घोषणा की। इस अवसर पर सीएम ने प्रदेश के इंजीनियरिंग तथा मेडिकल कॉलेजों की प्रवेश परीक्षाओं में सरकारी स्कूलों के ऐसे छात्रों की एक अलग मेरिट सूची बनाई जाएगी जो अंग्रेजी में कमजोर हैं।

ये भी पढ़ें:पूर्व सीएम कमलनाथ ने CM Shivraj पर किया कटाक्ष, बोले- ‘आपने तो एमपी को मदिरा प्रदेश ही बना दिया’

1123 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात

इस विकास यात्रा के माध्यम से सीएम शिवराज ने उज्जैन की माहिदपुर विधानसभा के लिए कुल 1123 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का तोहफा दिया। कुछ परियोजनाओं का शिलान्यास किया और कुछ का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर राज्य के एमएसएमई मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में अब तक 5300 करोड़ का निवेश आ चुका है।  

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में शांति प्रस्ताव पारित, जानिए भारत ने प्रस्ताव से क्यों बनाई दूरी?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories