सोमवार, मई 13, 2024
होमख़ास खबरेंभगवान परशुराम की कहानी सुनाते हुए पंडित Dhirendra Shastri ने ऐसा क्या...

भगवान परशुराम की कहानी सुनाते हुए पंडित Dhirendra Shastri ने ऐसा क्या बोला जिससे मच रहा बवाल?

Date:

Related stories

Dhirendra Shastri: फिर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे बागेश्वर बाबा, कानूनी कार्यवाही की मांग उठी

Dhirendra Shastri: अपनी मनमोहक कथा से लाखो लोगों को भाव-विभोर करने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों के लिए खूब चर्चा में रहते हैं।

Dhirendra Shastri: हत्या की धमकी देने वाले को बागेश्वर बाबा का जवाब, ‘गीदड़ भभकियों से शेर नहीं डरते’, जानें और क्या कहा

Dhirendra Shastri: अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों फिर सुर्खियों में है। पंडित शास्त्री (Dhirendra Shastri) इन दिनों मध्य प्रदेश के सागर (खुरई) में है। यहां बागेश्वर बाबा की कथा चल रही है।

Dhirendra Shastri: कोटा में सुसाइड जैसे गंभीर मसले पर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने छात्रों को दी सलाह, जानें क्या कहा?

Dhirendra Shastri: मध्य प्रदेश से लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में अपने मनोहर कथा से अपनी छाप छोड़ चुके बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री इन दिनों खूब चर्चाओं में हैं। धीरेन्द्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) को लेकर खूब खबरे भी बन रही है।

Dhirendra Shastri: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पुजारी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। सोशल मीडिया पर अक्सर उनके द्वारा दिए गए बयानों के वीडियो वायरल होते रहते हैं। अभी कुछ दिनों पहले जहां उनके ऊपर लगे जादू -टोना फैलाने का आरोप खत्म भी नहीं हुआ था वहीं वह एक और नए बयान की वजह से सुर्ख़ियों में आ गए हैं। इस बार उन्होंने क्षत्रियों को अपने निशाने पर लिया है और कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। एक प्रोग्राम के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि जब भगवान परशुराम ने एक बार में ही इस पूरी पृथ्वी से क्षत्रियों को खत्म कर दिया था तो यह 20 बार क्षत्रिय कहा से आ गए।

क्षत्रिय को लेकर दिया बयान

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने एक प्रोग्राम के दौरान सबसे पहले वहां के लोगों को भगवान परशुराम और राम की कथा सुनाई। इस कथा को सुनाते ही उन्होंने कहा कि अक्सर कुछ बुद्धिमान लोग ब्राह्मण और क्षत्रियों को आपस में भिड़ाने की कोशिश करते रहते हैं। यह ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि भगवान परशुराम ने 21 बार क्षत्रियों को इस धरा से खत्म किया था। मैं उन लोगों से यह पूछना चाहता हूं कि जब पहली बार ही क्षत्रियों को मार दिया गया तो वह 20 बार कहां से पैदा हो गए। इसके साथ – साथ उन्हें 21वीं बार मारने की जरूरत क्या पड़ी।

इसे भी पढ़ें:Bangaluru Rapido Case: बेंगलुरु में चलती ‘रैपिडो’ बाइक से महिला ने लगाई छलांग, कारण जान रह जाएंगे दंग

धीरेंद्र शास्त्री ने सुनाई कहानी

धीरेंद्र शास्त्री ने अपने प्रोग्राम के दौरान लोगों को बताया कि हैहय वंश के विनाश के लिए ही केवल भगवान परशुराम ने परसा उठाया था। हैहय वंश का राजा बड़ा ही अत्याचारी और कुकर्मी था। वह अक्सर अपने राज्य के साधु संतो को परेशान किया करता था। ऐसे दुष्ट राजा को खत्म करने के लिए उन्होंने परसा उठाया था। इस दौरान उन्होंने शास्त्र का जिक्र करते हुए कहा कि साधु – संतों का काम है धरती पर हो रहे अत्याचार को खत्म करना।

वहीं क्षत्रियों के बारे में उन्होंने बताते हुए कहा कि हैहय वंश के राजा को मारने के बाद भगवान परशुराम ने उनके बच्चों को छोड़ दिया था लेकिन उनके बच्चे भी बड़े होकर लोगों पर अत्याचार करने लगे और साधु – संतों को परेशान करने लगे। ऐसे में भगवान परशुराम ने उन्हें भी खत्म कर दिया। हैहय वंश की यह परंपरा लगातार चलती गई और भगवान परशुराम को उन्हें खत्म करने के लिए बार – बार अपना परसा उठाना पड़ा। इस तरीके से उन्होंने पृथ्वी से 21 बार क्षत्रिय विहीन किया।

इसे भी पढ़ें:Viral Video: जानें इस मासूम बच्ची के PM Modi क्यों हो गए मुरीद? वीडियो शेयर कर कही दिल छू लेने वाली बात

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories