Home Viral खबर पानी में चलकर सुर्खियां बटोरने वाली कौन है ये जादुई महिला, Viral...

पानी में चलकर सुर्खियां बटोरने वाली कौन है ये जादुई महिला, Viral Video देख लोग समझ बैठे देवी, फिर ऐसे हुआ खुलासा

0

Viral Video: सोशल मीडिया पर अक्सर हैरतअंगेज करने वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं। कई बार अक्सर इन्हीं वायरल वीडियो में भ्रामक चीजें भी लोगों के बीच पहुंच जाती है। यही चीजें धीरे – धीरे अंधविश्वास का रूप ले लेती हैं। जागरूकता न होने की वजह से लोग आस्था समझकर पूजा – पाठ भी करने लगते हैं। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर से निकलकर सामने आया है। जहां एक अधेड़ उम्र की महिला को नर्मदा नदी के तेज धारा के बीच चलता देख लोगों ने उसे नर्मदा देवी समझ लिया। बताया जा रहा है कि भारी संख्या में लोग यहां पहुंचकर इसकी पूजा भी करने लगे थे। वहीं कुछ लोगों ने इस महिला का वीडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

महिला को देवी मान करने लगे पूजा

https://twitter.com/AradhnaT21/status/1644741780297113601?s=20

सोशल मीडिया पर वैसे तो कई जागरूक करने वाली चीजों के वीडियो वायरल होते रहते हैं लेकिन एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें लोग महिला को देवी मान रहे हैं। यह वीडियो जबलपुर के नर्मदा नदी का बताया जा रहा है। जहां मानसिक रोगी महिला अचानक से नर्मदा नदी में पहुंच जाती है और पानी के बीच बहाव में ही चलती हुई दिखाई देती है। लोगों ने जब इस अधेड़ उम्र की महिला को बीच पानी में देखा तो देवी नर्मदा देवी का अवतार बताकर पूजा करने लगे। इस महिला के बारे में जानकारी मिली है कि यह पिछले साल मई के महीने से ही गायब है। ऐसे में जब जबलपुर पुलिस को इस घटना की जानकारी लगी तो वह भी हरकत में आ गए और नर्मदा नदी के किनारे सच्चाई जानने पहुंच गए।

ये भी पढ़ें: Amit Shah Bastar Tour: बस्तर में गरजे अमित शाह, बोले- ‘नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई अंतिम चरण में’

पुलिस ने दी ये जानकारी

जबलपुर में एसएसपी शिवेश सिंह ने इस महिला के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस महिला का नाम ज्योति बाई रघुवंशी है जो नर्मदापूर जिले की रहने वाली है। इस महिला का दिमागी हालत पूरी तरह से ठीक नहीं है। पिछले साल मई के महीने से ये महिला अपने घर से निकली थी। परिवार के लोगों ने इसको खोजने की बहुत कोशिश की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी ऐसे में महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी परिवार के लोगों ने लिखवाई थी।

ये भी पढ़ें:‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ का शुभारंभ, CM Shivraj ने महिलाओं से कही ये बात

Exit mobile version