सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यMaharashtra News: निर्माणाधीन समृद्धि हाईवे पर हुआ दर्दनाक हादसा, गर्डर लॉन्चिंग मशीन...

Maharashtra News: निर्माणाधीन समृद्धि हाईवे पर हुआ दर्दनाक हादसा, गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 17 लोगों की मौत

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: चुनावी दौर के बीच कूड़े में मिले सैकड़ो वोटर कार्ड, वीडियो वायरल होने के बाद मची सनसनी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हो रही।

Maharashtra Board 10th 12th Result 2024: जल्द जारी हो सकते हैं महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा के नतीजे, जानें सभी ताजा अपडेट

Maharashtra Board 10th 12th Result 2024: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड परीक्षा के नतीजे आज जारी हो सकते हैं। इसको लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Lok Sabha चुनाव से पहले महाराष्ट्र में Congress को झटका, पूर्व मंत्री Milind Deora ने छोड़ा पार्टी का दामन; जानें डिटेल

Milind Deora: वर्ष 2024 की शुरुआत हो गई है और देश की सियासत के लिहाज से ये वर्ष बेहद खास होने वाला है। दरअसल भारत में इस वर्ष लोकसभा (Lok Sabha Election) के आम चुनाव होने हैं जहां जनता केन्द्र की गद्दी के लिए एक बार फिर अपने जनप्रतिनिधियों को चुनेगी।

Maharashtra News: इस वक्त महाराष्ट्र के ठाणे से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है यहां समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे (Samruddhi Highway) पर एक दर्दनाक हादसा हो गया है। दरअसल समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे पर सोमवार देर शाम एक ‘गर्डर लॉन्चिंग मशीन’ अचानक से गिर गई। जिसमें 17 लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है, मलबा में दबे रहने की वजह से मौत का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। वहीं घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है, उनकी हालत अभी नाजुक है। ऐसे में इस मामले पर अब नजदीकी स्थानीय पुलिस का बयान आ गया है। 

हादसे का शिकार बने मासूम मजदूर

खबरों और मीडिया रिपोर्ट्स तो यह हादसा महाराष्ट्र के ठाणे की है। दरअसल ‘समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे’(Samruddhi Highway) पर शाहपुर के पास एक ‘गर्डर लॉन्चिंग मशीन’ गिर गई। जिसमे करीब 17 मजदूर मारे गए हैं। वहीं बताया जा रहा है, 6 लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक  ‘समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे’ तीसरे चरण का कार्य चल रहा था। मजदूर कार्य कर रहे थे, इतने में किसी कारणवश अचानक से ‘गर्डर लॉन्चिंग मशीन’ गिर गई। जिसमें मासूम मजदूरों की जान चली गई। 

शाहपुर के पुलिस अधिकारियों का क्या है कहना 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो स्थानीय शाहपुर पुलिस का इस दर्दनाक हादसे पर ये कहना है, कि “समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे (Samruddhi Highway)के तीसरे चरण का निर्माण कार्य चल रहा था। इतने में पुल बनाने वाली मशीन गर्डर 100 फीट की ऊंचाई से गिर गई। जिसमें 17 मजदूरों की जान चली गई। हमने शव बरामद कर लिए हैं। जबकि घायलों के इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। 

इसके अलावा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मलबे में अभी कुछ लोग दबे हुए हैं। हम रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए उन्हें जल्द सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

    

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories