शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंMahatma Gandhi Death Anniversary: बापू की 75वीं पुण्यतिथि पर PM मोदी ने...

Mahatma Gandhi Death Anniversary: बापू की 75वीं पुण्यतिथि पर PM मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए कह दी दिल छू लेने वाली बात

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

Mahatma Gandhi Death Anniversary: आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि है। आज के दिन को शहीद दिवस के रूप में मानाया जाता है। आज राजघाट में बापू की समाधि पर सर्वधर्म प्रार्थना भी होगी। बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया जा रहा है। इस कड़ी में देश के प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्विट करते हुए लिखा कि, बापू के बलिदानों को कभी भूलाया नहीं जा सकता है।

पीएम मोदी ने बापू को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने ट्विट करते हुए लिखा कि, “मैं बापू को उनकी पुण्यतिथि पर नमन करते हूं और उनके गहन विचारों को याद करता हूं. मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं जो राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए. बापू के बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जाएगा और विकसित भारत के लिए काम करने के हमारे संकल्प को मजबूत करते रहेंगे.” 

आपको बता दें, पीएम मोदी ने बापू को श्रद्धांजलि अर्पित भी की है। इसके साथ ही शहीदों को नमन भी किया है। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्विट करके बापू को याद किया है।

रक्षा मंत्री ने बापू को किया नमन


इस तरह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्विट करते हुए महात्मा गांधी को याद किया है। उन्होंने लिखा कि, सत्य एवं अहिंसा से मानवता की शांति व कल्याण का मार्ग प्रशस्त करने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन करता हूँ।
आपका आदर्श जीवन एवं कल्याणकारी विचार हमें सदैव राष्ट्र एवं समाज की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

Also Read: Samajwadi Party राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, मैनपुरी की जीत का शिवपाल सिंह यादव को मिला ईनाम

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बापू को किया याद

इस तरह देशभर के आम और खास लोग बापू के बलिदानों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Also Read: फिटनेस के लिए ये खास डाइट और प्लान है Kriti Sanon का सीक्रेट, वेट कम करने में है बेहद असरदार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories