शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यकुत्ते की कस्टडी को लेकर Mahua Moitra और एक्स पार्टनर में फिर...

कुत्ते की कस्टडी को लेकर Mahua Moitra और एक्स पार्टनर में फिर ठनी, गंभीर आरोप लगाते हुए ये बड़ी बात कही

Date:

Related stories

महुआ मोइत्रा को एक और झटका, बंगला खाली करने का नोटिस जारी

Mahua Moitra:पूर्व टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को एक और...

‘Cash for Query’ मामले में Mahua Moitra पर बड़ी कार्रवाई, रद्द हुई संसद सदस्यता; जानें पूरा प्रकरण

Mahua Moitra: संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर लोकसभा सीट से सांसद महुआ मोइत्रा पर लोकसभा सचिवालय की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने एथिक्स कमिटी की रिपोर्ट को संज्ञान में लेकर महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द कर दिया है।

Mahua Moitra: सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्रई और टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बीच इन दिनों एक तीन साल का कुत्ता विवाद की वजह बना हुआ है। संसद में सवाल पूछने के बदले कैश लेने के मामले को लेकर महुआ पहले से ही मुसीबतों में फंसी हुई हैं। ऊपर से अब इस मामले में उनके पूर्व पार्टनर जय अनंत देहाद्रई की भी एंट्री हो गई है। देहाद्रई की चिट्ठी के आधार पर ही बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ पर सवाल पूछने के बदले कैश लेने का आरोप लगाया था।

कुत्ते की कस्टडी को लेकर चल रहा है विवाद

दरअसल, महुआ और देहाद्रई के बीच तीन साल के रोटविलर ब्रीड के कुत्ते की कस्टडी को लेकर विवाद है। इस रोटविलर कुत्ते का नाम हेनरी है, जो फिलहाल महुआ के पास है। जय अनंत देहाद्रई इस कुत्ते की कस्टडी अपने पास चाहते हैं। देहाद्रई ने अब आरोप लगाया है कि महुआ ने कहा है वह हेनरी को उन्हें लौटा देंगी, अगर वह कथित ‘सवाल पूछने के बदले कैश लेने’ के मामले में हीरानंदानी ग्रुप के साथ उनके संबंधों को लेकर सीबीआई को की गई शिकायत वापस ले लेते हैं।

देहाद्रई ने महुआ मोइत्रा पर लगाए ये आरोप

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर देहाद्रई ने लिखा, ‘कल दोपहर हेनरी के बदले मुझे सीबीआई को की गई शिकायत और निशिकांत दुबे को लिखे पत्र को वापस लेने के लिए मजबूर करने की कोशिश की गई। मैंने साफ कर दिया और कहा कि मैं सीबीआई को जानकारी दूंगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैसेज करने वाला बेहद मासूम है, लेकिन वह अपने बारे में सबकुछ उजागर कर रहा है।’ महुआ और देहाद्रई दोनों ने ही एक दूसरे पर हेनरी को चुराने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस में केस भी दर्ज करवाया गया है।

किस मामले में फंसी हैं महुआ मोइत्रा

दरअसल, इन दिनों महुआ मोइत्रा सवाल पूछने के बदले कैश लेने के मामले में फंसती हुई नजर आ रही हैं। इस मामले की सबसे पहले जानकारी बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दी थी। उन्होंने देहाद्रई की चिट्ठी के आधार पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह टीएमसी सांसद ने संसद में सवाल पूछने के लिए पैसे लिए हैं। इस चिट्ठी में एक बिजनेसमैन का नाम भी सामने आया है, जो दर्शन हीरानंदानी हैं।

दर्शन हीरानंदानी एक साइन किए गए हलफनामे में इस बात को स्वीकार भी किया है कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के लिए महुआ को पैसे दिए। उनका बंगला रेनोवेट करवाया। हीरानंदानी का कहना है कि वह महुआ की ओर से उनके संसदीय लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए सवाल पूछते थे। हालांकि, महुआ ने इन आरोपों को खारिज करते हुए हलफनामे पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि इस पर हीरानंदानी से जबरदस्ती साइन करवाए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें