सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंManipur Violence में 12 उग्रवादियों को क्यों छोड़ने पर मजबूर हुई सेना,...

Manipur Violence में 12 उग्रवादियों को क्यों छोड़ने पर मजबूर हुई सेना, गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक  

Date:

Related stories

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

Manipur Violence: लगभग डेढ़ महीने से अधिक समय बीत चुका है लेकिन मणिपुर हिस्सा की आग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। दो समुदायों (मैतेई बनाम कुकी) के इस हिंसक झड़प में अब ऐसा लगता है यह लड़ाई सेना बनाम मैतेई, कुकी हो गया है। जबकि सच तो यह है कि यह लड़ाई मैतेई और कुकी के समुदाय वालों ने स्टार्ट की थी। ऐसे में अब खबर आ रही है कि सेना ने 12 उग्रवादियों को छोड़ दिया है। सेना को इनपुट मिला था कि हिंसा से संबंधित 12 मोस्ट वांटेड अपराधी गांव में ठिकाना बनाए हुए है। घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुला ली।

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में नहीं थम रही चाकूबाजी, अब बृजपुरी में युवक ने चाकू से किया हमला, एक की मौत, एक घायल

सुरक्षा बालों ने 12 उग्रवादियों को छोड़ा

बता दें कि यह घटना शनिवार (24 जून 2023) की है। ऐसे में सेना को खबर मिला कि मोइरंगथम तम्बा उर्फ ​​उत्तम जो कि मुख्य आरोपी है वह एक गांव में अपना ठिकाना बनाए हुए है। बता दें ये वही मोइरंगथम तम्बा है, जिसने साल 2015 में हुए हमलों के दौरान भारत के 18 जवानों के शहीद का कारण और इस हमलें के पीछे का मास्टरमाइंड माना गया था। ऐसे में जब सेना ने गांव का घेराव किया तो लगभग 1500 महिलाओं ने आगे आकर उनका बचाव करने की कोशिश की। जिसके बाद फ़ौज पीछे हटने पर मजबूर हो गयी। वहीं घटना स्थल पर लीड कर रहे अधिकारी ने बताया हमने महिलाओं से अपील की थी कि आप हट जाए लेकिन महिलाएं नहीं हटी। देखा जाए तो यह पहली बार नही हुआ है जब मणिपुर में महिलाओं ने अपराधियों को ऐसा कर के बचाया हो।  वह पहले भी कई बार ऐसा कर चुकी हैं। 

गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक 

भारत के गृह मंत्री अमित साह ने शनिवार को मामले को तूल पकड़ता देख सभी पक्ष और विपक्ष के नेताओं को संसद के लाइब्रेरी में हिंसा को कैसे रोके इस पर चर्चा करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई।

ये भी पढ़ें: विपक्षी एकता पर केंद्रीय मंत्री Anurag Thakur का तंज, कहा- ‘बैठक में राहुल गांधी की शादी का प्रस्ताव पास, अब मम्मी हैं नाराज’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories