मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशबसपा सुप्रीमो Mayawati ने लखनऊ में बुलाई बैठक, लोकसभा चुनाव 2024...

बसपा सुप्रीमो Mayawati ने लखनऊ में बुलाई बैठक, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर होगा मंथन

Date:

Related stories

Mayawati: लोकसभा चुनाव (2024) के मद्देनजर रखते हुए सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं। इन सभी पार्टियों के पास इतने बड़े चुनाव के लिए बहुत कम दिन शेष रह गए है, शायद इसलिए सभी बड़े नेता और पार्टियां अब चौकन्नी हो गई हैं। बात लोकसभा चुनाव की अगर हो रही है, तो देश का सबसे चर्चित राज्य उत्तरप्रदेश की न हो ऐसा भला कहा हो सकता है। लोकसभा चुनाव (2024) के नजरिए से देखे तो यह राज्य हमेशा से ही अहम् रहा है। सभी बड़े नेता सबसे ज्यादा रैलिया इसी राज्य में करते है,क्योंकि यहां लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी बैठक बुलाई हैं। 

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Birthday: खुद का घर नहीं, न कोई वाहन, बैंक खातों में सिर्फ 18 लाख, आखिर साल का कितना कमाते हैं राहुल गांधी

 बसपा सुप्रीमो मायावती ने बैठक से पहले क्या कहा ?

बता दें कि बसपा चीफ मायावती ने बैठक बुधवार को लखनऊ में बुलाई हैं। जहा वह अपने पार्टी के शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाली हैं। इस दौरान वह लोकसभा चुनाव (2024) को लेकर विशेष चर्चा करने वाली हैं। ऐसे में वह अपने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा, ” उत्तर प्रदेश व देश में तेज़ी से बदल रहे राजनीतिक हालात, उससे सम्बंधित ख़ास घटनाक्रमों एवं समीकरणों के साथ ही आगामी लोकसभा आम चुनाव की तैयारी आदि को लेकर बीएसपी यूपी स्टेट, सभी मण्डल तथा सभी ज़िला स्तर के वरिष्ठ पदाधिकारियों की महत्त्वपूर्ण रणनीतिक बैठक कल लखनऊ में आहूत।” 

चुनाव को लेकर क्या है अन्य पार्टियों का हाल ?

दरअसल बसपा सुप्रीमो मायावती की तरह ही सभी राजनीतिक दलों ने अब मंथन शुरू कर दिया है। वही समाजवादी पार्टी के कर्ता-धर्ता अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव (2024) को लेकर कुछ दिन पहले ही यह दावा किया था कि हमारी पार्टी 80 की 80 सीटें जीतेगी। वह लोकसभा चुनाव (2024) को लेकर काफी अकर्मक नजर आ रहे हैं। जबकि सत्ता पक्ष की पार्टी बीजेपी हर लोकसभा सीट का जायजा ले रही है। भाजपा ने ग्राम स्तर से लेकर मंडल स्तर तक अपने कार्यकर्ताओं से तैयारी में जुट जाने को कह दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों उत्तर-प्रदेश में ही अपना पेअर जमाए हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: Kedarnath ज्योतिर्लिंग पर नोट उड़ाती महिला का Video Viral, आपत्ति के बाद DM ने दिए जांच के आदेश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories