शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: मेरठ के साबुन फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, कई लोगों...

Meerut News: मेरठ के साबुन फैक्ट्री में हुआ बड़ा धमाका, कई लोगों की मौके पर ही मौत; घटना के कारणों की जांच में जुटी पुलिस

Date:

Related stories

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Meerut News: मेरठ में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। जिसकी वजह से कई लोगों की मौत हो गई। धमाके की वजह से पूरा इलाका दहल गया। बताया जा रहा है कि हादसे में करीब चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो बच्चों सहित 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

मकान में हुए जोरदार विस्फोटक


मेरठ के लोहिया थाना स्थित एक मकान में मंगलवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक मकान में चल रही फैक्ट्री में जोरदार बम विस्फोटक हो गया। जिसकी वजह से पूरा इलाका दहल गया।

धमाका इतना तेज था कि जिस मकान में फैक्ट्री चल रही थी उसके साथ ही आसपास के दो-तीन मकान और धराशाई हो गए। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मामले की सूचना मिलते ही कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। डीएम दीपक मीणा के अनुसार पटाखा फैक्ट्री जैसी बात सामने नहीं आई है। बल्कि मौके से काफी मात्रा में साबुन बिखरा मिला हुआ है।

‘कई लोग मलबे में दबे हो सकते हैं’


अधिकारी ने बताया कि कई लोगों की मलबे में दबे होने की आशंका है। धमाका इतना जबरदस्त था कि 33 केवी की लाइन के खंबे भी टूट गए। सड़क पर जा रहे कई लोग घायल हो गए। करीब 3 से 4 किलोमीटर तक आसपास के मकान धमाके से हिल गए। जो मकान धराशाई हुआ है वह किसी संजय गुप्ता का बताया जा रहा है। जो गौरव त्यागी नाम के व्यक्ति ने किराए पर ले रखा था। पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार जिस मकान में फैक्ट्री चल रही थी वह सत्यकाम स्कूल के पास ही है। विस्फोट स्कूल के समय से पहले हुआ था, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। विस्फोट से तीन मकान गिरने के साथ दूरदराज के मकान भी हिल गए। सत्यकाम स्कूल के अलावा आसपास के सभी मकानों के शीशे टूट गए, मौके पर काफी ज्यादा अफरा तफरी मच गई। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को अस्पताल भेजा गया है।

राहत बचाव कार्य में जुटी टीम


हादसे की सूचना मिलने के बाद सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं मकान के आसपास काफी भीड़ मौजूद हो गई। राहत बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ को भी मौके पर बुलाया गया, बताया गया कि पुलिस की टीम राहत बचाब में लग गई थी। इस दौरान एक के बाद एक दो धमाके हुए, जिससे जेसीबी चालक घायल हो गया। वहीं मौके पर पहुंची टीम बचाव कार्य में जुट गई।


डीएम दीपक मीणा का कहना है कि मृतकों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। ये सभी फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर हो सकते हैं। पहचान कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया गया कि रिहायशी इलाके में यह फैक्टरी पिछले छह वर्ष से चल रही थी। वहीं रेस्क्यू के दौरान इमारत का बाकी हिस्सा भी भरभराकर गिर गया, जिसमें एक जेसीबी चालक घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें