रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMeerut News: खुशखबरी! महज कुछ मिनटों में मेरठ से मुजफ्फरनगर का सफर...

Meerut News: खुशखबरी! महज कुछ मिनटों में मेरठ से मुजफ्फरनगर का सफर होगा पूरा, नमो भारत ट्रेन का होगा विस्तार; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

नए साल में मेरठ को बड़ा तोहफा! इंडस्ट्रियल प्लेज पार्क को मिली शासन की मंजूरी; जानें कैसे रफ्तार पकड़ेगा शहर का विकास

Meerut News: उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बसा शहर मेरठ अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए जाना जाता है। यूपी के विभिन्न जिलों से लोग मेरठ में रोजगार की तलाश में आते हैं। ऐसे में यूपी शासन भी मेरठ के लिए विकास परियोजनाओं को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आता है।

नए साल में मिलेगा बड़ा तोहफा! दुहाई-मेरठ साउथ रूट पर ट्रायल के लिए तैयार Namo Bharat ट्रेन; जानें क्या है NCRTC की तैयारी

Ghaziabad News: नए साल में यूपी के पश्चिमी शहर गाजियाबाद के साथ मेरठ के लोगों को बड़ा तोहफा मिल सकता है। दरअसल गाजियाबाद के दुहाई से मेरठ साउथ स्टेशन तक की रूट पर नमो भारत ट्रेन के ट्रायल रन को लेकर सभी तैयारी की जा चुकी है

Meerut News: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम ने नमो भारत ट्रेन को मेरठ से मुजफ्फरनगर तक विस्तारित करने की योजना की घोषणा की है, जो यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। मुजफ्फरनगर तक ट्रेन के सफल संचालन के बाद जब इसे हरिद्वार तक बढ़ाया जाएगा तो हजारों लोगों को लाभ होगा। नतीजतन, दिल्ली से हरिद्वार तक पहुंचने में सिर्फ दो घंटे लगेंगे।

दिल्ली से हरिद्वार महज 2 घंटे में पहुंच सकेंगे

एनसीआर योजना बोर्ड की एक बैठक में इन परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई और यह पता लगाने के लिए एक भौतिक सर्वेक्षण करने का निर्णय लिया गया कि इन्हें कैसे लागू किया जाएगा। (Meerut News)
यदि नमो भारत ट्रेन योजना के अनुसार पहले मुजफ्फरनगर और बाद में हरिद्वार तक चलती है तो हजारों लोगों को लाभ होगा। नमो भारत ट्रेन को दिल्ली से मेरठ तक पहुंचने में 45 मिनट का समय लगता है। यदि परियोजना योजना के अनुसार आगे बढ़ती है तो दिल्ली से हरिद्वार जाने में केवल दो घंटे लगेंगे।

Meerut News: किनको होगा फायदा

गाजियाबाद से हर रोज बड़ी संख्या में लोग मुजफ्फरनगर तक आते जाते है। बहुत से लोग गाजियाबाद से मुजफ्फरनगर तक नौकरी करने आते जाते है। वहीं मुजफ्फरनगर के लोग रोजाना गाजियाबाद, दिल्ली, नोएडा तक नौकरी करने आते है। इसके एक्सटेंशन होने से लोगों के समय में काफी बचत होगी अभी लोगों को गाजियाबाद से मुजफ्फरनगर जाने में 2 घंटे से अधिक का समय लग जाता है। इसके बन जाने से यह समय घटकर 1 घंटे के आसपास हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories