Home देश & राज्य MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी हलचल के बीच हजारों...

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी हलचल के बीच हजारों जनता ने अब खुलकर दिए ये रुझान, जानें ताजा सर्वे में कौन सी पार्टी मार रही है बाजी

0

MP Assembly Elections 2023: जबसे इलेक्शन कमिशन ने पांचो राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। तब से भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश में चुनावी हलचल काफी ज्यादा तेज हो गई है। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

मध्य प्रदेश में चुनावी हलचल तेज


मध्य प्रदेश में चुनाव का ऐलान होने के बाद राज्य में राजनीतिक हलचल काफी ज्यादा तेज हो गई है। सियासी हलचल में इस बात की चर्चा भी काफी ज्यादा तेज हो गई है कि आने वाले दिनों में प्रदेश के सियासत में दल बदल किस तरह से देखने को मिल सकता है।

बात अगर बीजेपी की की जाए तो बीजेपी के एक बागी विधायक का नाम दल बदल में शामिल है। बताया जा रहा है कि विंध्य प्रदेश से आने वाले यह विधायक जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि बीजेपी में उनकी जगह दूसरे प्रत्याशी को मैदान में उतार दिया है। विधायक ने बीजेपी सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि लंबे समय से अलग विंध्य प्रदेश की मांग कर रहे भाजपा के बागी विधायक नारायण त्रिपाठी एक बार फिर से कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं। क्योंकि बीजेपी ने उनका टिकट काटकर श्रीकांत चतुर्वेदी को दे दिया है। ऐसे में अगर नारायण वापस कांग्रेस में लौटते हैं तो उनके घर वापसी होगी। राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा काफी तेज है कि नारायण त्रिपाठी कमलनाथ के सामने कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं।

जानें ग्राउंड रिपोर्ट के किसका पलड़ा है भारी

इन सभी राजनीतिक हलचलों के बीच 1 सितंबर से 8 अक्टूबर तक राज्य की ग्राउंड रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दिखाया जा रहा है कि आखिरकार किस पार्टी को कितनी सीट मिल रही हैं। बता दें कि सत्ताधारी बीजेपी को 98–110 सीटें मिल रही हैं, तो वहीं INC के खाते में 120–132 सीटें आ रही हैं। BSP की बात करें तो इस पार्टी के खाते में 0–2 सीटें आ रही हैं और Others के खाते में 0–4 सीटें आ रही हैं।

खैर ग्राउंड रिपोर्ट आने के बाद अभी भी विपक्षी दल की पार्टियां सत्ता में आने का दावा कर रही हैं। अब तो मतगणना होने के बाद ही पता लगेगा कि आखिरकार कौन सी पार्टी सत्ता में आ रही है। क्या बीजेपी दोबारा से सत्ता वापसी करेगी या फिर कांग्रेस अपना परचम लहराएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version