रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNamo Bharat Train: NCR के लोगों को मिलेगी बड़ी सौगात! जल्द ही...

Namo Bharat Train: NCR के लोगों को मिलेगी बड़ी सौगात! जल्द ही मोदीनगर तक चलेगी नमो भारत ट्रेन

Date:

Related stories

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Namo Bharat Train: नमो भारत ट्रेन को दुहाई से गाजियाबाद के मोदीनगर नॉर्थ स्टेशन तक चलाने की तैयारी तेज हो गई है। दूसरे खंड का सुरक्षा निरीक्षण अंतिम चरण में पहुंच गया है। आपको बता दें कि सीएमआरसी इस सप्ताह दूसरे सेक्शन पर ट्रेन चलाने की मंजूरी दे सकता है। गौरतलब है की नमो भारत ट्रेन फिलहाल साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक 17 किलोमीटर लंबे सेक्शन पर यात्रियों के लिए चलाई जा रही है। इस सेक्शन में साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो स्टेशन शामिल हैं।

अंतिम चरण में पहुंचा सुरक्षा निरीक्षण

Namo Bharat Train के ट्रायल रन के दौरान ट्रेन उपकरणों की फिटनेस का परीक्षण किया गया। इस सेक्शन में पूरी लंबाई में अलग-अलग गति से ट्रेन चलाई जा रही हैं। फिलहाल सेक्शन दो पर रेल सुरक्षा निरीक्षण चल रहा है। इसके दो से तीन दिन में पूरा होने की उम्मीद है।

10 दिनों के अंदर दूसरे सेक्शन पर चल सकती है Namo Bharat Train

Namo Bharat Train
Namo Bharat Train

गौरतलब है कि रेल सुरक्षा निरीक्षण पूरा होने के बाद इसी सप्ताह दूसरे सेक्शन पर ट्रेन चलाने की अनुमति मिल सकती है। इसके बाद उद्घाटन की तिथि तय की जाएगी। इसे ध्यान में रखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है।

3 हजार से अधिक लोग रोजाना करते है यात्रा

बता दें कि Namo Bharat Train का परिचालन अक्टूबर से आरआरटीएस के प्राथमिक सेक्शन पर किया जा रहा है। इस सेक्शन पर सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। बता दें कि ट्रेन में प्रतिदिन करीब तीन हजार से अधिक यात्री सफर कर रहे हैं। माना जा रहा है कि मोदीनगर स्टेशन तक ट्रेन चलने के बाद यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी कर सकते है उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमो भारत के दूसरे खंड का भी उद्घाटन कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां भी चल रही हैं। इसे देखते हुए कुछ दिन पहले मेरठ कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने भी दुहाई डिपो का निरीक्षण किया था।

Latest stories