रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यNaveen Patnaik: विपक्षी एकता मुहिम को बड़ा झटाक, नवीन पटनायक ने थर्ड...

Naveen Patnaik: विपक्षी एकता मुहिम को बड़ा झटाक, नवीन पटनायक ने थर्ड फ्रंट को नकारा, कहा- ‘हम अकेले लड़ेंगे 2024 का चुनाव’

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Naveen Patnaik: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में वे आए दिन विपक्ष के आला नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। बीते दिनों (9 मई) जहां नीतीश कुमार ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी, तो इस मुलाकात से 48 घंटे बाद नवीन पटनायक ने नीतीश को बड़ा झटका दे दिया। दरअसल, इस मुलाकात के 48 घंटे बाद नवीन पटनायक दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंच गए। ये मुलाकात तब हो रही थी जब मुंबई में नीतीश कुमार शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिल रहे थे।

पीएम से मिलने के बाद नवीन पटनायक के बयान से मिशन विपक्षी एकता को बड़ा झटका लगा है। नवीन पटनायक ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें थर्ड फ्रंट की कोई संभावना नहीं दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि अन्य पार्टियों का तो पता नहीं लेकिन उनकी पार्टी अगला लोकसभा चुनाव अकेले और अपने दम पर लड़ेगी। ये उनकी पार्टी का सिद्धांत है, वह पहले भी ऐसे ही करते आए हैं।

ये भी पढ़ें: Supreme Court Verdict on Shiv Sena: संजय राउत बोले- ‘ सरकार तो आएगी जाएगी, हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं’

मिशन विपक्षी एकता को झटका

नवीन पटनायक का ये बयान 2024 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी एकता के प्लान पर पानी फेरता नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि बीते दिनों नीतीश कुमार खुद नवीन पटनायक से मिलने भुवनेश्वर पहुंचे थे। इस दौरान दोनों के बीच 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई। नीतीश ने अपनी पुरानी दोस्ती का हवाला देते हैं उनसे विपक्ष के लिए समर्थन मांगा था। लेकिन इस मुलाकात के बाद नवीन पीएम मोदी से मिले और थर्ड फ्रंड की संभावना को नकारा दिया।

PM से पटनायक के अच्छे रिश्ते

नवीन पटनायक देश की राजनीति में बड़े खिलाड़ी माने जाते हैं। इनकी ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोकसभा में अभी BJD के 12 सांसद हैं और राज्यसभा में 8। नवीन पटनायक के PM मोदी से भी अच्छे रिश्ते हैं। वह राष्ट्रपति चुनाव समेत कई मौकों पर वह एनडीए का समर्थन भी कर चुके हैं। बीजेपी ने जब 2019 में पर्याप्त संख्या नहीं होने के बावजूद अश्विनी वैष्णव को राज्यसभा चुनाव में उतारा था तो उस समय भी बीजेडी ने NDA का समर्थन किया था। फिलहाल, पटनायक न तो BJP की तरफ है और न ही कांग्रेस की। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि उनकी पार्टी अगला चुनाव अकेल ही लड़ेगी।

ये भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में IAS पूजा सिंघल की 82 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED ने की बड़ी कार्रवाई

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories