शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंNitish Kumar: Bihar में सियासी भूचाल, CM नीतीश का इस्तीफा; BJP के...

Nitish Kumar: Bihar में सियासी भूचाल, CM नीतीश का इस्तीफा; BJP के समर्थन से सरकार बनाएगी JDU

Date:

Related stories

Nitish Kumar: देश के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण सर्दी का क्रम तेजी से बढ़ा है। इसी बीच उत्तर-भारत के प्रमुख सियासी राज्य बिहार (Bihar) से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार कड़ाके की इस ठंड में बिहार में सियासी भूचाल मचा है। दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पार्टी की संयुक्त बैठक में सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। नीतीश कुमार ने अब राजभवन पहुंच कर राज्यपाल राजेन्द्र अर्लेकर से मुलाकात की है और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

बिहार में इस सियासी उठा-पटक के बीच भाजपा (BJP)भी सक्रिय हो गई है और पार्टी कार्यालय पर सभी प्रमुख नेताओं की बैठक हुई है। खबरों की मानें तो भाजपा की ओर से सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को समर्थन पत्र भेजा जा चुका है। ऐसे में नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद जेडीयू (JDU), भाजपा व एनडीए के अन्य समर्थक दलों के साथ मिलकर जल्द ही नई सरकार बनाएगी।

Nitish Kumar का इस्तीफा

बिहार की सियासत में कद्दावर चेहरा व राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर सियासी बाजी अपने नाम कर ली है। ताजा जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार ने पटना में राजभवन पहुंच कर राज्यपाल राजेन्द्र अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार JDU चीफ नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात कर स्पष्ट किया है कि उन्होंने बिहार (Bihar) में महागठबंधन से नाता तोड़ने का फैसला किया है। ऐसे में ये तय माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने एक बार फिर सियासी बाजी को अपने नाम कर लिया है और जल्द ही वे BJP के समर्थन से सरकार बनाएंगे।

BJP के समर्थन से सरकार बनाएगी JDU

बिहार (Bihar) में तमाम सियासी उठा-पटक के बीच आखिर आज नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार आज ही BJP व एनडीए के अन्य घटक दलों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

खबरों की मानें तो नीतीश कुमार के पास 128 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी भी पहुंच गई है और जल्द ही BJP विधायक सीएम निवास पहुंच कर नीतीश कुमार को अपना आधिकारिक समर्थन देंगे। सीएम निवास पर ही एनडीए के विधायक दलों की बैठक होगी और नीतीश कुमार को एक बार फिर विधायक दल का नेता चुना जाएगा। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि JDU-BJP गठबंधन की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह कब होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories