शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यNitish Kumar: कड़ाके की ठंड में चढ़ा Bihar का सियासी पारा, क्या...

Nitish Kumar: कड़ाके की ठंड में चढ़ा Bihar का सियासी पारा, क्या फिर पलटी मारेंगे JDU चीफ?

Date:

Related stories

Nitish Kumar: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्द हवाओं के साथ घना कोहरा छाने के कारण पारा तेजी से गिरता नजर आ रहा है। हालाकि इस बीच उत्तर भारत के प्रमुख सियासी राज्य बिहार (Bihar) को लेकर तमाम तरह की अटकलें चल रहीहैं। दावा किया जा रहा है कि कड़ाके की ठंड में भी बिहार का सियासी पारा तेजी से चढ़ रहा है।

बिहार में सियासी पारा चढ़ने की खास वजह हैं जनता दल यूनाइटेड (JDU) के चीफ नीतीश कुमार। दरअसल नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के सियासी गतिविधियों में बीते दो-तीन दिनों से खूब बदलाव देखने को मिला है। बात करें तो बीते कल की तो उन्होंने पटना में अपने सभी विधायकों के साथ बैठक की और उसमे अपने साथी विधायकों को महागठबंधन का साथ छोड़ने की जानकारी दी है।

ताजा घटनाक्रम की बात करें तो नीतीश कुमार आज शाम बिहार के राजभवन पहुंच कर राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि जेडीयू चीफ आज बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर NDA का दामन थाम सकते हैं। हालाकि इसको लेकर जेडीयू या नीतीश कुमार की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

कड़ाके की ठंड में चढ़ा Bihar का सियासी पारा

बिहार (Bihar) की सियासत को लेकर कई तरह की कयासबाजी जारी है। सियासी टिप्पणीकारों की मानें तो महागठबंधन अपने आखिरी दौर में है और इसके टूटने का ऐलान कभी भी किया जा सकता है। हालाकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की ओर से इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

खबरों की मानें तो JDU चीफ नीतीश कुमार आज फिर एक बार राजभवन पहुंच कर राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान उनके साथ BJP के नेता भी मुलाकात में शामिल हो सकते हैं।

Nitish Kumar को लेकर सियासी उठा-पटक

बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू के मुखिया नीतीश कुमार (Nitish Kumar) व राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच तना-तनी की खबरें लंबे समय से सामने आ रही है। हालाकि इस बीच दोनों दलों के नेताओं की ओर से सियासी घटनाक्रम को लेकर किसी तरह की परेशानी या अन-बन नहीं जताई गई। कहा जा रहा था कि JDU और RJD के बीच सब ठीक है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही गठबंधन लोकसभा का चुनाव लड़ेगा।

हालाकि पिछले दो-तीन दिनों से बिहार में सियासी उठा-पटक के बाद स्पष्ट हो गया है कि अब महागठबंधन की सरकार जाने वाली है और साथ ही नई सरकार का गठन किया जा सकता है।

बिहार में इस सियासी घटनाक्रम पर BJP की ओर से भी निगरानी की जा रही है और बिहार (Bihar) बीजेपी से जुड़े सभी नेताओं की बैठक शीर्ष नेतृत्व के साथ हुई है। सियासी टिप्पणीकारों का कहना है कि BJP नीतीश कुमार के साथ एक बार फिर बिहार में सरकार बनाकर इस कयासबाजी पर विराम लगा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories