रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: गौतमबुद्ध नगर में अब इतने बजे से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा...

Noida News: गौतमबुद्ध नगर में अब इतने बजे से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी किया निर्देश; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Noida News: गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की ओर से शनिवार को जारी एक निर्देश में कहा गया है कि जिले के सभी स्कूलों में नर्सरी से 12वीं तक की कक्षाएं सोमवार से सुबह 8:30 बजे से शुरू होंगी। मौसम बदलने के साथ स्कूलों की टाइमिंग में फिर से बदलाव हुआ।(Noida News) यह बदलाव सभी बोर्डों के स्कूलों पर लागू होगा। यह आदेश राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ठंड के मौसम और कोहरे की स्थिति से काफी राहत मिलने के बाद आया है।

Noida News: शिक्षा विभाग ने जारी किया निर्देश

आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा शानिवार देर रात आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि 12 फरवरी 2024 से सभी बोर्डों के सभी स्कूलों का समय नर्सरी से बारहवीं कक्षा तक के लिए सुबह 10:00 बजे से सुबह 8:30 बजे बदल दिया जाएगा।(Noida News) गौरतलब है कि ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था। लेकिन अब फिर से इसका समय बदलकर 8.30 बजे कर दिया गया है।

समय के बदलाव का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा

Noida News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) धर्मवीर सिंह ने कहा 12 फरवरी से गौतमबुद्ध नगर में संचालित सभी शैक्षणिक संस्थानों को स्कूल के समय में बदलाव का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। गौरतलब है कि अब तक सर्दियों की वजह से स्कूल सुबह 10 बजे से खुल रहे थे। (Noida News) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शनिवार को गौतमबुद्ध नगर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 6.5 और 23.1 डिग्री सेल्सियस रहा। (Noida News) मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान में और वृद्धि होगी, जिससे ठंड से काफी राहत मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories