शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यNuh Violence: नूंह में यात्रा पूरी करने को लेकर अड़ी विहिप, प्रशासन...

Nuh Violence: नूंह में यात्रा पूरी करने को लेकर अड़ी विहिप, प्रशासन चौकस, 4 दिनों तक इंटरनेट सेवा हो सकती है बंद

Date:

Related stories

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Haryana News: क्या इन वजहों से सरकारी केन्द्रों पर घटी गेहूं की खरीदारी? जानें डिटेल

Haryana News: रबी फसलों की श्रेणी में आने वाले गेहूं के उत्पादन व इसकी खरीद को लेकर इन दिनों खूब खबरें बन रही हैं। इसी क्रम में हरियाणा से भी एक चिंताजनक खबर सामने आई है।

Haryana News: सियासी संकट के बीच पूर्व CM मनोहर लाल का बड़ा दावा, निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी को लेकर कही ये बात

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग चरणों में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं।

Nuh Violence: बीते जुलाई के आखिरी दिनों की बात है जब 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह (Nuh) में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के आह्वान पर बृजमंडल यात्रा को निकाला गया था जिसमें जोर-शोर से लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। इसी दौरान हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग सामने आ गए और देखते ही देखते नूंह (Nuh) में हिंसा की आग जल उठी थी। इसके बाद से प्रशासन सक्रिय हुआ और बृजमंडल यात्रा को वहीं स्थगित करना पड़ा था। अब खबर है कि विहिप एक बार फिर अपने यात्रा को लेकर तैयारी में है और 28 अगस्त को नूंह में ये यात्रा देखने को मिल सकती है। हालाकि इसको लेकर प्रशासन की ओर से अनुमति नहीं मिली है। एहतियात के दौर पर 4 दिनों के लिए इंटरनेट बंद किए जाने की मांग भी की गई है।

बृजमंडल यात्रा को लेकर चौंकस है प्रशासन

खबरों की माने तो आगामी 28 अगस्त को होने वाली यात्रा को लेकर प्रशासन चौंकस है। प्रशासन की ओर से आधिकारिक रुप से इस यात्रा के लिए कोई अनुमति दी गई है। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने सरकार से 25 से 29 अगस्त तक के लिए सूबे में इंटरनेट बंद करने की मांग की है जिससे की किसी भी तरह के अफवाह को फैलने से रोका जा सके।

प्रशासन के रुख पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) का पलटवार

बता दें कि यात्रा की अनुमति न देने वाले प्रशासन के बयान पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने पलटवार किया है। विहिप के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने अधूरी रही बृजमंडल यात्रा को लेकर कहा है कि आगामी 28 अगस्त को सूबे में पूरे तैयारी के साथ बृजमंडल यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने स्थानिय प्रशासन के अनुमति न देने वाले बयान को लेकर कहा है कि यात्रा हर हाल में निकलेगी अगर प्रशासन चाहे तो तो हम उसके प्रारुप में बदलाव लाने को तैयार हैं। वही नूंह से विहिप जिला संयोजक देवेंद्र सिंह ने कहा कि नलहरेश्वर मंदिर में जलाभिषेक के लिए किसी की अनुमती लेने की कोई जरुरत नहीं है। इसके अतिरिक्त उन्होंने भी प्रशासन के रुख को देखते हुए कहा कि हमने यात्रा के लिए किसी से अनुमति मांगी ही नही ऐसे में अनुमति न देने की बात का कोई मतलब ही नहीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories