शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan के अस्पतालों में आज बंद रहेगी OPD, Right to Health Bill...

Rajasthan के अस्पतालों में आज बंद रहेगी OPD, Right to Health Bill को लेकर डॉक्टर कर रहे हड़ताल

Date:

Related stories

Rajasthan News: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, MGEM स्कूलों में बढ़ी आवेदन की तारीख; जानें कब तक करा सकेंगे अप्लाई

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने वाली 3700 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम (MGEM) स्कूलों में आवेदन की तारीख को विस्तार दिया गया है।

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan: बुधवार को राजस्थान के अस्पतालों में ओपीडी की सेवाएं बंद रहेंगी। बता दें कि, पिछले हफ्ते विधानसभा में पारित स्वास्थ्य के अधिकार विधेयक यानी राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ करीबन 19000 से अधिक डॉक्टर का समूह अवकाश पर है। इतनी भारी संख्या में डॉक्टरों के अवकाश पर जाने से प्रदेश के स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है।

बिल को वापिस लेने की मांग

विधानसभा में जारी किए गए राइट टू हेल्थ बिल में राज्य केप्रत्येक निवासी को किसी भी सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थान, स्वास्थ्य सेवा प्रतिष्ठान (निजी सहित) और निर्दिष्ट स्वास्थ्य केंद्रों द्वारा ‘अपेक्षित शुल्क या शुल्क के पूर्व भुगतान के बिना’ आपातकालीन उपचार और देखभाल का अधिकार देता है। इस बिल को देखते हुए राजस्थान के डॉक्टर्स बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं क्योंकि उनको इस बात का डर है कि इससे उनके काम में नौकरशाही का दखल होगा।

Also Read: आते ही छा गई आवाज से चलने वाली Super Splendor Xtec नई बाइक, फीचर्स देख कहेंगे- ‘दिलों की लुटेरी’

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की अपील

डॉक्टरों की हड़ताल को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डॉक्टर से हड़ताल खत्म करने की अपील कर रहे हैं लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि सीएम अशोक गहलोत की अपील का कोई असर नहीं दिख रहा है। सरकारी डॉक्टर के समूह अवकाश पर जाने की बड़ी खबर से सरकार और जनता को सकते में डाल दिया है। डॉक्टरों द्वारा जारी हड़ताल में लगभग साडे 4500 मेडिकल कॉलेज के छात्र और प्रोफेसर भी शामिल है जिसके कारण स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read: Stock Market Today: हरे निशान के साथ खुला बाजार, Sensex 150 तो Nifty 50 अंक उछला

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories