शनिवार, मई 18, 2024
होमबिज़नेसStock Market Today: हरे निशान के साथ खुला बाजार, Sensex 150 तो...

Stock Market Today: हरे निशान के साथ खुला बाजार, Sensex 150 तो Nifty 50 अंक उछला

Date:

Related stories

Stock Market Today: अच्छे वैश्विक संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत बुधवार को सपाट रही। बाजार इस वक्त हरे निशान के साथ ट्रेंड कर रहा है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 150 अंक चढ़ा और निफ्टी में 50 अंकों की हल्की तेजी देखी गई। बीएसई का सेंसेक्स  57700 के स्तर के पार कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 17000 के स्तर के आसपास बना हुआ है।

कैसी रही बाजार की शुरुआत

बुधवार को बाजार की मिलीजुली शुरुआत रही। बाजार के खुलते ही सेंसेक्स 57800 के स्तर के पार चला गया। वहीं, निफ्टी ने भी मार्केट खुलते ही 17000 के आंकड़े को छू लिया। अधिकतर सेक्टर में तेजी बनी हुई है, इसी वजह से बाजार की शुरुआत मजबूत हुई।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

एशियाई बाजारों में तेजी

कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन एशियाई बाजार में थोड़ी तेजी देखने को मिली। इसके साथ ही लगातार तीसरे दिन एशियाई बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखने को मिली। वहीं, बीते कारोबारी दिन मंगलवार को अमेरिका के बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे।

बीते दिन कैसा रहा बाजार का हाल

दूसरी ओर, भारतीय शेयर बाजार भी मंगलवार को मजबूत शुरुआत के साथ खुलने के बाद गिरावट पर बंद हुआ था। शेयर बाजार में ऊपरी स्तरों के शेयरों में दबाव देखने को मिल रहा था। इसके बाद सेंसेक्स 40 अंक टूटकर 57613 पर बंद हुआ था और निफ्टी 34 अंक लुढ़ककर 16951 के स्तर पर बंद हुआ था।

बीएसई और एनएसई का हाल

बीएसई के सेंसेक्स के 30 में से 24 शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि  6 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। वहीं, एनएसई का निफ्टी 50 में से 39 शेयर हरे निशान के साथ ट्रेंड कर रहे हैं, जबकि 10 शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। बुधवार को बीएसई और एनएसई के अधिकतर शेयरों में तेजी देखी जा रही है। हालांकि, ऑयल और गैस के शेयर लाल निशान के साथ ट्रेंड कर रहे हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories