रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यPakistan Election 2024: नवाज शरीफ की जीत या बेईमानी! धांधली के आरोप...

Pakistan Election 2024: नवाज शरीफ की जीत या बेईमानी! धांधली के आरोप के बीच PTI समर्थक का दावा, देखें वीडियों

Date:

Related stories

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में वोटों की गिनती जारी है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का जलवा अभी भी बरकार है। खबरों के मुताबिक इमरान खान की पार्टी  उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रही है।(Pakistan Election 2024) आपको बता दें कि वोटों की गिनती में धांधली के आरोप के बीच नवाज शरीफ लाहौर की NA-130 सीट से जीत गए हैं। उनके खिलाफ PTI समर्थक यास्मीन रशीद चुनाव लड़ रही थीं। दोनों के बीच 55981 वोटों का अंतर रहा। देर रात तक इस सीट से यास्मीन लीड कर रही थीं। इसके साथ ही नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने NA-119 सीट से जीत हासिल कर ली है।

Pakistan Election 2024: चुनाव में धांधली का आरोप

नवाज शरीफ लाहौर की NA-130 सीट से जीत गए हैं। आपको बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्श पर एक PTI समर्थक @SheikhNabeel786 ने लिखा कि “नतीजों में हेरफेर किया जा रहा है लाहौर में डॉ. यास्मीन रशीद के निर्वाचन क्षेत्र में ज़बरदस्त धांधली चल रही है। वह नवाज शरीफ को पहले ही पछाड़ चुकी हैं”।

इसके अलावा नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी NA-119 सीट से जीत गई है। कई पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार नवाज शरीफ रूझान में पिछे चल रहे थे। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तानी तहरिक-ए-इंसाफ(PTI) के कई नेताओं ने आरोप लगाया कि वोटों की गिनती में धांधली हुई है।

Pakistan Election 2024
Nawaz Sharif

Pakistan Election 2024: चुनाव नतीजों में क्यो हो रही है देरी?

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक  गुरुवार को हुए मतदान की गिनती गुरुवार रात 10 बजे तक पूरी हो जानी चाहिए थी। लेकिन 10-12 घंटे बाद भी चुनाव आयोग उस तेजी से परिणामों की घोषणा नहीं कर रहा है। पाकिस्तानी मीडिया मानता है कि शुरुआती रुझानों में इमरान खान की पार्टी पाकिस्तानी तहरिक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित उम्मीदवार जीत रहे थे। इसलिए चुनाव आयोग ने परिणामों की घोषणा रोक दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories