शुक्रवार, मई 17, 2024
होमएजुकेशन & करिअरPariksha Pe Charcha 2024: पीएम मोदी ने बच्चों के हाथ में थमाई...

Pariksha Pe Charcha 2024: पीएम मोदी ने बच्चों के हाथ में थमाई सफलता की कुंजी, दी ये हिदायत

Date:

Related stories

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Pariksha Pe Charcha 2024: 29 जनवरी 2024 को नई दिल्ली में परीक्षा पे चर्चा का 7वां संस्करण का लाइव प्रोग्राम आयोजित किया गया। पीएम मोदी (PM Modi) ने आयोजित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को अहम जानकारी व सुझाव दिए। तो वहीं सोशल मीडिया पर रील्स न देखने की हिदायत दी।

वर्तमान समय में सोशल मीडिया का असर हर वर्ग के लोगों में देखने को मिल ही जाता है। लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर छात्रों में देखने को मिलता है। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में पीएम मोदी ने छात्रों को रील्स न देखने की हिदायत देते हुए कहा कि लगातार रील्स देखने से समय बर्बाद होता है। साथ ही आपने जो भी पढ़ा हैं वो याद नहीं रहेगा। आपको बता दे कि हेल्थ सांइस भी अच्छी नींद लेने की ओर जोर देती है। छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ अच्छी नींद, दिनचर्या और संतुलित आहार लेने अति आवश्यक है।

अच्छे मार्क्स लाने के लिए करें ये काम

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi ने बताया नींद लेना है जरूरी

परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha 2024) के प्रोग्राम में पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि फरवरी और मार्च में शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं में अकसर छात्र काफी मानसिक तनाव महसूस करते हैं। इसके लिए छात्रों को अच्छी नींद लेनी चाहिए। साथ ही सरल व्यायाम करें जिससे सकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं।

ईमानदारी से करें मेहनत और खुद पर रखें भरोसा

पीएम मोदी ने परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha) पर कहा कि जब शिक्षक छात्रों को अच्छे से सुनेंगे और उन्हें उनके विषय पर ईमानदारी से संबोधित करेंगे। तभी जाकर छात्र बेहतर हो सकेंगे। वहीं छात्र भी ईमानदारी से विषय पर पकड़ बनाएं और परीक्षा से पहले लिखने का अभ्यास करें। इसके साथ ही बोर्ड परीक्षाओं में होने वाले तनाव से दूर रहकर अपने पर ज्यादा भरोसा रखें।

Pariksha Pe Charcha 2024 में PM Modi ने दी अभिभावकों को सलाह

परीक्षा पे चर्चा में पीएम मोदी ने अभिभावकों को सलाह देते हुए कहा कि अपने बच्चों की दूसरों बच्चों से तुलना बिल्कुल भी न करें। क्योंकि ऐसा करने से बच्चों में अधिक मानसिक तनाव बढ़ जाता है और प्रतिस्पर्धा में आगे रहने के लिए अपनी क्षमता से अधिक प्रयास करने में लग जाते है। इससे छात्र परीक्षा की ओर ध्यान नहीं दे पाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories