सोमवार, मई 27, 2024
होमदेश & राज्यPaytm: आरबीआई के एक्शन के बाद पेटीएम सीईओ ने वित्त मंत्री से...

Paytm: आरबीआई के एक्शन के बाद पेटीएम सीईओ ने वित्त मंत्री से की मुलाकात, जानें क्या हुई बातचीत

Date:

Related stories

Paytm: पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा एक्शन मोड में नजर आ रहे है। गौरतलब है कि आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर एक्शन करते हुए 29 फरवरी के बाद लेन देन की गतिविधि पर रोक लगा दी है। वहीं अब पेटीएम के सीईओ ने आरबीआई के अधिकारियों से मुलाकात की है। खबरों के मुताबिक पेटीएम ने 29 फरवरी का समय सीमा बढ़ाने के लिए कहा है। हालांकि विजय शेखर और आरबीआई के बीच बैठक में कोई समाधान या आगे बढ़ने का फैसला नही हुआ।

Paytm सीईओ ने वित्त मंत्री से की मुलाकात

Paytm

ताजा विवाद क बीच विजय शेखर शर्मा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान केंद्र सरकार ने पेटीएम सीईओ को इस बात से अवगत करा दिया है कि आरबीआई से चल रहे गतिरोध से सरकार का कोई लेना देना नही है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक यह मुलाकात करीब 10 मिनट तक चली। और उन्हें बताया गया कि इसमे सरकार की कोई भूमिका नही है।

Paytm: आरबीआई ने क्यो लिया एक्शन?

दरअसल आरबीआई ने कहा कि 29 फरवरी 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड मोड, वॉलेट, फास्टैग, एनसीएमसी कार्ड आदि में कोई जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉप अप की अनुमति नहीं दी जाएगी। आरबीआई ने जानकारी देते हुए कहा कि Paytm पेमेंट्स बैंक में नियमों का पालन न करने से जुड़ी चिंताएं लगातार जताई जा रही थी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जरूरत महसूस हुई और आरबीआई ने यह फैसला लिया।

Paytm के शेयर में हुआ मामूली इजाफा

Paytm
Paytm

पेटीएम पर आरबीआई के बाद लगातार पेटीएम के शेयर गिरते जा रहे थे। बता दें कि 3 सत्रों में Paytm के शेयर करीब 43 फीसदी गिरने के बाद मंगलवार को BSE पर पेटीएम के शेयर 7.19 प्रतिशत बढ़कर 438.35 रूपये पहुंच गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories