गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशPetrol-Diesel Price: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज कितना हुआ बदलाव,यहां...

Petrol-Diesel Price: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज कितना हुआ बदलाव,यहां देखें अपने शहर का तेल भाव

Date:

Related stories

Petrol-Diesel Price: पिछले कुछ समय से कच्चे तेल की कीमतों में काफी गिरावट देखी गई। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी इसकी कीमतों में काफी बदलाव देखा गया है जहां अप्रैल के महीने में कच्चे तेल की कीमत 87 डॉलर प्रति बैरल के करीब था वहीं मई के महीने में इसकी कीमत 76.96 डॉलर प्रति बैरल है। पिछले काफी समय से इसके कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। ऐसे में आइए एक नजर देश के प्रमुख राज्यों पर डालते हैं और जानते हैं कि तेल के दाम क्या चल रहा है।

काफी समय से नहीं हुआ है बदलाव

अगर पेट्रोल और डीजल के दामों की हम बात करें तो पिछले काफी समय से किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। IOCL की मानें तो आज के समय में पेट्रोल का दाम 96.72 रुपए है तो वहीं डीजल की कीमत 89.62 रुपए के करीब है। वहीं अगर सपनों की नगरी मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम देखें तो यहां पेट्रोल की कीमत 106.31 रूपए के करीब है तो वहीं डीजल की कीमत 94.27 रुपए के करीब है।

इसके साथ – साथ अगर कोलकाता में पेट्रोल और डीजल की कीमत पर गौर करें तो पेट्रोल 106.31 रुपए तो वहीं डीजल की कीमत 92.76 रुपए के करीब है। अगर हम चेन्नई की बात करें तो यहां पर डीजल की कीमत 94.24 रुपए और पेट्रोल का दाम 102.63 रुपए हैं। वहीं नोएडा में पेट्रोल की कीमत 96.79 रुपए तो वहीं डीजल की कीमत 89.96 रुपए है। गाजियाबाद में डीजल की कीमत 89.75 रूपए तो पेट्रोल की कीमत 96.58 रुपए हैं।

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली सरकार के पास रहेगा Bureaucracy का कंट्रोल, SC ने सुनाया अहम फैसला, राघव चड्ढा बोले- ‘नहीं चलेंगे पैराशूट से उतारे गए LG’

यहां जानिए कैसे देखें sms के माध्यम से इसकी कीमत

पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर राज्य सरकार के द्वारा भी टैक्स को लगाया जाता है। ऐसे में इसके दाम बदल जाते हैं। अगर आप किसी नए राज्य में गए हैं और मैसेज के माध्यम से इसका कीमत जानना चाहते हैं तो इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को 9224992249 पर RSP कोड लिखकर एसएमएस करना होगा। इस कोड को भेजने के बाद आपको इसके कीमत जानकारी मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: Fake Cancer Injection: गुरुग्राम में लोगों को बेचे जा रहे थे कैंसर के नकली इंजेक्शन, इंटरनेशनल रैकेट का भांडा फोड, तुर्की से जुड़ रहे तार!

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories