रविवार, मई 5, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi बने दुनिया के सबसे पसंदीदा लीडर, जो बाइडन और ऋषि...

PM Modi बने दुनिया के सबसे पसंदीदा लीडर, जो बाइडन और ऋषि सुनक को भी छोड़ा पीछे

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: चुनावी सफर के बीच PM Modi का अयोध्या दौरा, जानें क्या है खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

PM Modi: अमेरिका स्थित कंसल्टिंग फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ ने हाल ही में ग्लोबल लीडर्स अप्रूवल रेटिंग जारी की थी। इस वेटिंग में 1 बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के तमाम नेताओं को पछाड़कर टॉप पर पहुंच गए हैं। मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा किए गए सर्वे में पाया गया कि, पीएम मोदी ने ऋषि सुनक, जो बाइडन समेत 22 देश के नेताओं को पछाड़कर दुनिया के सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता का टाइटल हासिल कर लिया है। सर्वे के अनुसार 78% वेटिंग के साथ पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता माने गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता

मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा समय में 78 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर वन पर बने हुए हैं। वहीं स्विट्जरलैंड की एलेन बर्सेट 62 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर बनी हुई है। वहीं तीसरे नंबर पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडो हैं। लोपेज ओब्रेडोर 62 रेटिंग मिली हुई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया इस कड़ी में चौथे नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज को 53 रेटिंग मिली है।

Also Read: Adani Hindenburg Case: SC की जांच कमेटी ने अडानी ग्रुप को दी क्लीन चिट, कहा- ‘नहीं मिली कोई गड़बड़ी’

इन 22 देशों के नेताओं को मिली जगह

वहीं अगर सुपर पावर अमेरिका के राष्ट्रपति की बात की जाए तो, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इस लिस्ट में सातवें नंबर पर बने हुए हैं। वहीं कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो इस लिस्ट में 39 रेटिंग के साथ नौवें नंबर पर बने हुए हैं। वहीं अगर यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की बात की जाए तो वह 33 रेटिंग के साथ 13 वें नंबर पर विराजमान है। ‌मॉर्निंग कंसल्टेंट ने जिन 22 देशों के टॉप नेताओं को लिस्ट में जगह दी है उनमे संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, स्विट्जरलैंड, स्वीडन, स्पेन, दक्षिण कोरिया, पोलैंड, नॉर्वे, नीदरलैंड, मैक्सिको, जापान, इटली, आयरलैंड, भारत, जर्मनी, फ्रांस, चेक गणराज्य, कनाडा, ब्राजील, बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रिया का नाम शामिल है।

Also Read: किसानों की आएगी मौज! इस दिन जारी होगी PM KISAN YOJANA की 14वीं किस्त, यहां करें चेक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories