शुक्रवार, मई 24, 2024
होमदेश & राज्यPM Modi: पीएम मोदी का 2047 तक विकसित भारत परियोजना पर बड़ा...

PM Modi: पीएम मोदी का 2047 तक विकसित भारत परियोजना पर बड़ा बयान, कहा 25 वर्षों की रणनीति तैयार करने में ली AI की मदद; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है।

चुनावी मैदान में निर्दलीय ताल ठोक रहे Pawan Singh पर BJP की बड़ी कार्रवाई, जारी हुआ निष्कासन आदेश; जानें डिटेल

Pawan Singh: बीतते समय के साथ लोक सभा 2024 का चुनाव बेहद दिलचस्प होता जा रहा है। राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने समीकरण को साध कर बड़े-बड़े दावे करती नजर आ रही हैं तो वहीं वोटर्स साइलेंट मोड में मतदान का इंतजार कर रहे हैं।

UP News: चुनावी जनसभा के बीच आजमगढ़ में मची भगदड़, मंच से अपील करते दिखे पूर्व CM अखिलेश; देखें वीडियो

UP News: उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक आजमगढ़ लोक सभा सीट पर आज अद्भुत नजारा देखने को मिला। दरअसल सपा प्रमुख व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज आजमगढ़ लोक सभा सीट पर चुनावी प्रचार करने पहुंचे थे।

Punjab News: बठिंडा में बादल परिवार पर जमकर बरसे CM Mann, कविता कह कर साधा निशाना; देखें वीडियो

Punjab News: देश के विभिन्न हिस्सों मे लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान पंजाब की सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी भी राज्य में चुनावी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है।

PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी ने एनआई से बातचीत के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की। इसी बीच पीएम ने एआई(AI) को लेकर भी एक बड़ी बात कही। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि हमने अगले 25 बर्षों के लिए भारत की रणनीति तैयार करने में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद ली है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 2047 तक विकसित भारत का लक्ष्य रखा है।

PM Modi ने क्या कहा?

इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि महत्वाकांक्षी 2047 विकसित भारत परियोजना पर पिछले 2 सालों से चल रहा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद चुने जाने पर पहले 100 दिनों का एक लक्ष्य भी निर्धारित किया है। 2047 तक विकसित भारत पर पीएम मोदी ने कहा “कई साल तक मैंने देश की यूनिवर्सिटी से संपर्क में रहा। मैंने अलग-अलग NGO से संपर्क किया। 15-20 लाख लोगों ने अपने इनपुट दिए। फिर मैंने AI की मदद ली। इस पर काम करने के लिए हर डिपार्टमेंट में अधिकारियों की एक डेडिकेटेड टीम बनाई गई है। मैं भी उनके साथ बैठा। मीटिंग में टीम ने दो से ढाई घंटे तक प्रेजेंटेशन दिया। काम शुरू हो गया है।”

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

एएनआई से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि “दुर्भाग्य से आजकल हम देखते हैं कि एक शब्द के प्रति कोई प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी नहीं है। आपने किसी नेता के पुराने वीडियो घूमते हुए देखे होंगे, जहां उनके हर विचार विरोधाभासी होते हैं। जब लोग यह देखते हैं तो उन्हें लगता है कि यह नेता जनता की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश कर रहा है. हाल ही में, मैंने एक राजनेता को यह कहते हुए सुना, “एक झटके में गरीबी हटा दूंगा”। जिनको 5-6 दशक तक सत्ता में रहने का मौका मिला, वो जब ऐसा कहते हैं तो देश सोचता है कि ये आदमी क्या कह रहा है”।

Latest stories